World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले द्रविड़-रोहित की सबसे बड़ी समस्या हुई दूर! टीम इंडिया को आखिरकार मिला नंबर 4 का बल्लेबाज
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले द्रविड़-रोहित की सबसे बड़ी समस्या हुई दूर! टीम इंडिया को आखिरकार मिला नंबर 4 का बल्लेबाज

युवराज सिंह के जाने के बाद से ही टीम इंडिया नंबर चार पर एक अच्छे बल्लेबाज़ की तलाश कर रही है. टीम इंडिया ने इस पोजीशन पर कई बल्लेबाज़ ट्राई किया है और उनमे से कोई भी बल्लेबाज़ अभी तक इस नंबर पर अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: युवराज सिंह के जाने के बाद से ही टीम इंडिया नंबर चार पर एक अच्छे बल्लेबाज़ की तलाश कर रही है. टीम इंडिया ने इस पोजीशन पर कई बल्लेबाज़ ट्राई किया है और उनमे से कोई भी बल्लेबाज़ अभी तक इस नंबर पर अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, अम्बाती रायुडु, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज़ इस नंबर पर कुछ नहीं कर पाएं हैं. हालांकि अब टीम इंडिया की ये तलाश पूरी हो गई है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का नंबर 4 

टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर तिलक वर्मा नजर आ सकते हैं. 20 साल के इस बल्लेबाज़ ने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके अलावा उन्होंने दूसरे मैच में ही अर्धशतक बना दिया है. इन दोनों ही मैच में उन्होंने अपनी भूमिका को अच्छे से निभाया था. इसके अलावा वो लेफ्ट हैंड बैट्समैन भी हैं. ऐसे में टीम इंडिया को अपने टॉप 4 में एक और विकल्प मिलता है. 

 

तिलक वर्मा नंबर चार पर टीम इंडिया की लड़खड़ाती हुई पारी को संभाल भी सकते हैं. उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए इस भूमिका को बहुत अच्छे से निभाया है. मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने अभी तक 25  मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 38.9 की औसत से 740 बनाएं हैं. उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकलें हैं. 

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. वो भारत की दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं, उन्होंने 20 साल 271 दिन में यह कमाल किया है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा ने  20 साल 143 दिन में भारत के लिए टी20 मैच में अर्धशतक बनाया था. पंत ने 21 साल 138 दिन में भारत के लिए टी20 मैच में फिफ्टी बनाई थी. 

इन सबके के अलावा वो एक राइट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज़ भी हैं. टीम इंडिया इस समय अपने टॉप 5 में एक ही प्लेयर की कमी जूझ रही है, जो जरूरत के समय कुछ ओवर निकाल सके. ऐसे में इस कमी को भी तिलक वर्मा पूरा कर सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को अगले टी20 वर्ल्ड और वर्ल्ड कप 2023 में ध्यान में रखते हुए तिलक वर्मा को मौका देना चाहिए. 

Trending news