अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1474752

अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच

Jharkhand Politics: आजसू झारखंड में बीजेपी के साथ है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ा था. हालांकि, इसका नुकसान दोनों ही दलों को उठाना पड़ा था.

(तस्वीर साभार-@SudeshMahtoAJSU)

रांची: आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच झारखंड की मौजूदा सियासी हालातों को लेकर चर्चा हुई. इस मुलाकात की तस्वीर सुदेश महतो ने अपने ट्विटर पर शेयर की.

अमित शाह संग ट्वीट की फोटो
सुदेश महतो ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान राज्य की वर्तमान राजनीतिक हालात सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई.'

पीयूष गोयल-प्रह्लाद से मिले सुदेश
इसके बाद सुदेश महतो ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी से भी मुलाकात की. माना जा रहा है कि महतो ने झारखंड के कई मुद्दों को लेकर बीजेपी के टॉप लीडर्स से बात की है.

राजभवन पर टिकी निगाह
सूत्रों की मानें तो, झारखंड में अवैध खनन मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मामला अभी भी राज्यपाल के पास फंसा है. राज्यपाल ने अभी तक चुनाव आयोग द्वारा भेजी गई चिट्ठी का खुलासा नहीं किया है. ऐसे में सत्तापक्ष की निगाह अभी भी राजभवन पर टिकी हुई है. 

हेमंत सरकार ने चला बड़ा दांव
बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए हैं. झारखंड में कब क्या हो जाए, ये अभी साफ नहीं है. वहीं, 1932 का खतियतान आधारित स्थानीय नीति और ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण जैसे दो बड़े विधेयक विधानसभा से पारित करा, हेमंत सरकार ने बड़ा दांव खेल दिया है. 

झारखंड में रणनीति बनाने में जुटी बीजेपी
ऐसे में बीजेपी को राज्य में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए कोई बड़ी रणनीति के तहत काम करना होगा. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, झारखंड में चेहरा कौन होगा, ऐसे तमाम मसलों पर बीजेपी को मजबूती से काम करना है. इन्हीं सब बातों को लेकर बीजेपी नई रणनीति बनाने में जुटी है.

Trending news