CRPF पर नक्सलियों का बड़ा हमला, IED ब्लास्ट में तीन जवान हुए घायल
Advertisement

CRPF पर नक्सलियों का बड़ा हमला, IED ब्लास्ट में तीन जवान हुए घायल

झारखंड के चाईबासा में बृहस्पतिवार सुबह लगभग 11 बजे गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मीरलगड़हा गांव के जंगलों में नक्सलियों द्वारा किये गये आइईडी विस्फोट में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 60वीं बटालियन के तीन जवान घायल हो गये जिन्हें हवाई मार्ग से इलाज के लिए रांची लाया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के चाईबासा में बृहस्पतिवार सुबह लगभग 11 बजे गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मीरलगड़हा गांव के जंगलों में नक्सलियों द्वारा किये गये आइईडी विस्फोट में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 60वीं बटालियन के तीन जवान घायल हो गये जिन्हें हवाई मार्ग से इलाज के लिए रांची लाया गया है. तीनों जवानों की हालत स्थिर बतायी गयी है. इसके बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 51 आइईडी बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया जिससे बड़ी दुर्घटना टल गयी. 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अभियान ने दी जानकारी

झारखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अभियान संजय आनंदराव लाठकर को बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चाईबासा में तलाशी अभियान चला रहे सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन को लक्ष्य कर माओवादियों द्वारा किये गये आइईडी विस्फोट में बृहस्पतिवार को दिन में लगभग ग्यारह बजे बल के तीन जवान घायल हो गये. उन्होंने कहा कि तीनों जवानों को आननफानन में हेलीकॉप्टर से रांची स्थित मेडिका अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है. 

आइईडी विस्फोट में घायल जवानों की पहचान हेड कांस्टेबल राकेश पाठक, सिपाही बीडी अनल एवं सिपाही पंकज यादव के रूप में की गयी है. लाठकर ने बताया कि क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा गया और आगे की जांच में वहां जंगलों में फिट की गयी 51 आइईडी बरामद की गयी जिन्हें विशेषज्ञों ने निष्क्रिय कर दिया. क्षेत्र में तलाशी अभियान अभी भी जारी है और हमलावर नक्सलियों की तलाश की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि नक्सलियों की लाख कोशिशों के बावजूद सुरक्षा बल राज्य में नक्सलियों के इस अंतिम सबसे बड़े अड्डे को नक्सल मुक्त कराकर ही दम लेंगे. ज्ञातव्य है कि इस क्षेत्र में पिछले कई सप्ताह से सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों के अंत के लिए चलाये जा रहे अभियान के दौरान आधा दर्जन से अधिक बार आइईडी विस्फोट कर नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचा चुके हैं लेकिन सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है जिससे यहां से नक्सलियों को सदैव के लिए खदेड़ा जा सके.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news