ICC T20I Rankings में नंबर वन बनने के करीब पहुंचे Suraya Kumar Yadav, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से है मुकाबला
Advertisement

ICC T20I Rankings में नंबर वन बनने के करीब पहुंचे Suraya Kumar Yadav, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से है मुकाबला

Suraya Kumar Yadav Rankings: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में सभी टीमें जुटी हुई है. इसी बीच आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में उठापटक जारी है. दरअसल, भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में नंबर वन बल्लेबाजी बनने के बहुत करीब आ गए हैं.

ICC T20I Rankings में नंबर वन बनने के करीब पहुंचे Suraya Kumar Yadav, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से है मुकाबला

पटना: Suraya Kumar Yadav Rankings: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में सभी टीमें जुटी हुई है. इसी बीच आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में उठापटक जारी है. दरअसल, भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में नंबर वन बल्लेबाजी बनने के बहुत करीब आ गए हैं. टी20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने का उनका मुकाबला पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा समय में आईसीसी टी20 के नंबर एक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से है.

नंबर वन बनने के करीब सूर्यकुमार यादव 
भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 में नंबर एक बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. इस रैकिंग में वह फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज हैं. वहीं टी20 में बल्लेबाजों की रैकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का कब्जा है. हालाकि सूर्यकुमार यादव से रिजवान केवल 16 प्वाइंट आगे हैं. फिलहाल  सूर्यकुमार यादव की टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में 838 रेटिंग प्वाइंट है. वहीं रिजवान 854 रेटिंग प्वाइंट के साथ शीर्ष पर हैं. ऐसे में रिजवान से सूर्यकुमार यादव सिर्फ 16 प्वाइंट पीछे हैं.

ये भी पढ़ें- Mukesh Kumar,Ind Vs Sa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेगा 'बिहार का लाल', जानें कैसा रहा अब तक का सफर

नंबर वन बनने की जंग होगी रोमांचक
हाल ही में समाप्त हुई साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के तीन मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 119 रन बनाए थे. बता दें कि इस वक्त सूर्यकुमार यादव कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में रैकिंग की यह जंग टी20 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिल सकती है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी इस वक्त फिलहाल कमाल की फॉर्म में हैं. हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 6 मुकाबले में उन्होंने 316 रन बनाए थे. ऐसे में दोनों की फॉर्म को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि नंबर वन बनने की यह जंग काफी रोमांचक होने वाली है.   

Trending news