Shubman Gill Records: भारत-पाक मैच से पहले शुभमन गिल ने दी खुशखबरी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
Advertisement

Shubman Gill Records: भारत-पाक मैच से पहले शुभमन गिल ने दी खुशखबरी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Shubma Gill: विश्व कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को विश्व कप से पहले वनडे मैचों में दबदबा बनाने के बाद सितंबर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ चुना गया है.

Shubman Gill Records: भारत-पाक मैच से पहले शुभमन गिल ने दी खुशखबरी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

रांची:Shubma Gill: विश्व कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को विश्व कप से पहले वनडे मैचों में दबदबा बनाने के बाद सितंबर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ चुना गया है. आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शुभमन गिल ने सितंबर के दौरान 80 की औसत से 480 वनडे रन बनाने के बाद पुरस्कार का दावा करने के लिए टीम के साथी मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को पीछे छोड़ दिया. इसके साथ ही गिल भारत के पहले ऐसे खिलाड़ बन गए हैं जिन्होंने दो बा आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता है.

भारत के इस युवा खिलाड़ी ने 2023 में शानदार फॉर्म का नजारा दुनिया के सामने रखा, जिससे उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी बढ़त मिली है और अब वो पाकिस्तान के बाबर आजम से कुछ ही अंक पीछे हैं. इस सलामी बल्लेबाज ने एशिया कप में 75.5 की औसत से सर्वाधिक 302 रन बनाए, जिसमें नाबाद 27 रन भी शामिल थे, जिससे भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया. बता दें कि फिलहा डेंगू से पीड़ित होने के चलते विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं.

एशिया कप के समापन के बाद गिल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में चमके. उन्होंने मोहाली में 74 रन और इंदौर में 104 रन बनाए थे. आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद शुभमन गिल ने कहा, "मुझे सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतकर खुशी हो रही है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और टीम के हित में योगदान देना एक बड़ा सौभाग्य है. यह पुरस्कार मुझे उत्कृष्टता की तलाश जारी रखने और देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करेगा"

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- IND vs PAK Dream11 Prediction: विराट कोहली को बनाएं ड्रीम टीम का कप्तान, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

Trending news