रांची में हिंसा के बाद रामगढ़ जिले में भी धारा-144 लागू, पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215933

रांची में हिंसा के बाद रामगढ़ जिले में भी धारा-144 लागू, पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

  पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित प्रवक्ताओं की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर शानिवार को पड़ोसी रामगढ़ जिले में भी एहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर दी गई.

 (फाइल फोटो)

Ranchi:  पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित प्रवक्ताओं की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर शानिवार को पड़ोसी रामगढ़ जिले में भी एहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. रामगढ़ के अनुमंडलीय अधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने जिले में धारा-144 लागू कर निषेधाज्ञा का पालन कराने का आदेश जारी किया है. रामगढ़ जिला रांची से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

उपायुक्त माधवी मिश्रा ने जिले के सभी लोगों से शांति बनाए रखने और आ‍वश्यक न होने पर घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. मालूम हो कि रांची में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं-नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर शुक्रवार को हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 11 पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे. 

रांची में हुई दो लोगों की मौत

राजधानी रांची के मेन रोड में एक समुदाय द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी मामले में अब तक कुल 2 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की पहचान कैफी और मोहम्मद साहिल के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, हिंसा में अब तक कुल 11 लोग घायल हुए हैं. इसमें एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है. घायलों में से कई की हालत की गंभीर बनी हुई है.

धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा ठप
इससे पहले शुक्रवार को राजधानी में हुए बवाल को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले कर्फ्यू लगाया और उसके बाद धारा 144 लागू कर दी. साथ ही शाम होते तक इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से ठप कर दी. गृह विभाग के प्रधान सचिव अरुण एक्का ने कहा कि शुक्रवार शाम 7 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

 

Trending news