Train Update: झारखंड में इन ट्रेनों का रूट होगा डायवर्ट, देकें पूरा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1744787

Train Update: झारखंड में इन ट्रेनों का रूट होगा डायवर्ट, देकें पूरा अपडेट

भारतीय रेलवे ने झारखंड की कई ट्रेन के रूट में बदलाव किया है. अब झारखंड से होकर चलने वाली ट्रेन कोलकाता से अहमदाबाद और हावड़ा से भोपाल एक्सप्रेस समेत 4 जोड़ी ट्रेन अब अलग-अलग रूट पर चलेगी. अब इन ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा से प्रयागराज छिवकी और डीडीयू से गढ़वा रोड के रास्ते चलाया जाएगा.

Train Update: झारखंड में इन ट्रेनों का रूट होगा डायवर्ट, देकें पूरा अपडेट

रांची:  भारतीय रेलवे ने झारखंड की कई ट्रेन के रूट में बदलाव किया है. अब झारखंड से होकर चलने वाली ट्रेन कोलकाता से अहमदाबाद और हावड़ा से भोपाल एक्सप्रेस समेत 4 जोड़ी ट्रेन अब अलग-अलग रूट पर चलेगी. अब इन ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा से प्रयागराज छिवकी और डीडीयू से गढ़वा रोड के रास्ते चलाया जाएगा.

इन रूट पर चलाई जाएगी ट्रेन 

  • 23 जून को संतरागाछी से खुलने वाली 18009 संतरागाछी से अजमेर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गढ़वा रोड डीडीयू से प्रयागराज छिवकी और कटनी मुड़वारा के रास्ते चलाई जाएगी.
  • 19 व 26 जून को हावड़ा से खुलने वाली 13025 हावड़ा से भोपाल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गढ़वा रोड-डीडीयू से प्रयागराज छिवकी और कटनी मुड़वारा के रास्ते चलाई जाएगी. 
  • 21 जून को को अहमदाबाद से खुलने वाली 19413 अहमदाबाद से कोलकाता एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा और प्रयागराज, छिवकी और डीडीयू गढ़वा रोड के रास्ते चलाई जाएगी.
  • 18 एवं 25 जून को अजमेर से खुलने वाली 18010 अजमेर से संतरागाछी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा और प्रयागराज छिवकी डीडीयू गढ़वा रोड के रास्ते चलाई जाएगी.
  • 24 जून को कोलकाता से खुलने वाली 19414 कोलकाता से अहमदाबाद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गढ़वा रोड डीडीयू से प्रयागराज छिवकी और कटनी मुड़वारा के रास्ते चलाई जाएगी.
  • 22 जून को कोलकाता से खुलने वाली 19607 कोलकाता से मदार जं (अजमेर) एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गढ़वा रोड डीडीयू और प्रयागराज छिवकी से कटनी मुड़वारा के रास्ते चलाई जाएगी.
  • 19 व 26 जून को मदार जं. (अजमेर) से खुलने वाली 19608 मदार जं-कोलकाता एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा प्रयागराज छिवकी डीडीयू और गढ़वा रोड के रास्ते चलाई जाएगी. 
  • 21 जून को भोपाल से खुलने वाली 13026 भोपाल से हावड़ा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा, प्रयागराज छिवकी और डीडीयू गढ़वा रोड के रास्ते चलाई जाएगी.

इनपुट- भाषा 

ये भी पढ़िए- 2024 में हाफ, 2025 में नीतीश पूरा साफ, कांग्रेस के दो बड़े नेताओं का हाथ बीजेपी के साथ

Trending news