Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में लगाया छक्कों का अर्धशतक, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1960542

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में लगाया छक्कों का अर्धशतक, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma: रोहित शर्मा अब विश्व कप में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. इस मेगा टूर्नामेंट में उन्होंने छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है.

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में लगाया छक्कों का अर्धशतक, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma Record: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में 29 गेदों में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी पारी में रोहित ने 4 शानदार छक्के लगाए. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने विश्व कप में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है. रोहित ने ये कीर्तिमान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में अपने नाम किया. रोहित शर्मा ने 50वें छक्के साथ ही वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज़ और सिक्स हिटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गेल ने विश्व कप में कुल 49 छक्के लगाए थे.

भारतीय कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने ये रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय कप्तान ने 29 गेंदों में 162.07 के स्ट्राइक रेट से 47 रन स्कोर किए, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. रोहित शर्मा इन 4 छक्कों की मदद से वर्ल्ड कप में 50 छक्कों के आंकड़ा को पार करते हुए 51 पर पहुंच गए हैं.

क्रिस गेल ने 35 विश्व मैचों की 34 पारियों में कुल 49 छक्के लगाए थे. वहीं रोहित शर्मा ने महज 27 विश्व कप मैचों की 27 पारियों में 51 छक्के जड़ दिए हैं. रोहित शर्मा ने क्रिसे गेल से कम पारियां खेलकर ज़्यादा छक्के लगाए है. छक्के लगाने के अलावा रोहित शर्मा रन बनाने के मामले में भी क्रिस गेल से काफी आगे हैं. रोहित ने 27 पारियों में 61.12 की औसत से अब तक 1528 रन बना लिए हैं. जबकि क्रिस गेल ने 34 पारियों में 35.93 के स्ट्राइक रेट से कुल 1186 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से इस दौरान 6 और गेल के बल्ले से सिर्फ 2 शतक निकले हैं. बता दें कि भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand Visit: बिरसा मुंडा की धरती से पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए दिए 4 अमृत मंत्र, जानें

 

Trending news