Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी! जानें कब होगी अस्पताल से क्रिकेटर की छुट्टी
Advertisement

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी! जानें कब होगी अस्पताल से क्रिकेटर की छुट्टी

Rishabh Pant Health: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के स्वास्थ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने अनुसार सड़क दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. ऐसा संभावना है कि ऋषभ पंत को इसी हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी! जानें कब होगी अस्पताल से क्रिकेटर की छुट्टी

रांची: Rishabh Pant Health: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के स्वास्थ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने अनुसार सड़क दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. ऐसा संभावना है कि ऋषभ पंत को इसी हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. वहीं पंत ने भी सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने अपनी रिकवरी के बारे में बात कही है. बता दें कि बीते साल 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जाते समय पंत सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उनकी कार डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई थी. इसके बाद कार में आग लग गई थी. जिसके बाद पंत ने किसी तरह कार से निकलकर अपनी जान बचाई थी.

इस सप्ताह अस्पताल से छुट्टी

पंत पिछले एक महीने से हॉस्पिटल में ही हैं और अब वो घर लौटने के लिए तैयार हैं.  बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, “ऋषभ पंत तेजी से रिकवर कर रहे हैं. हमें मेडिकल टीम से अच्छी खबर मिली है. पंत की घुटने की लिगामेंट की पहली सर्जरी सफल हुई है. इस हफ्ते पंत को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.” हालांकि, अगले महीने पंत को फिर से अस्पताल जाना होगा. उनके दाहिने घुटने के लिगामेंट में लगी चोट की अगले महीने दूसरी सर्जरी होगी.

9 महीने से पहले वापसी मुश्किल

बता दें कि सड़क दुर्घटना में पंत के दाएं घुटने के 3 लिगामेंट टूट गए थे. इसमें से दी की सफल सर्जरी हो चुकी है. उन्हें एक महीने बाद सर्जरी के लिए फिर से अस्पताल आना होगा. क्रिकेट के मैदान पर पंत की वापसी उनके रिहैब पर निर्भर करेगी. दूसरी सर्जरी के बाद करीब 4-5 महीने पंत को पूरी तरह से ठीक होने में लगेंगे. इसके बाद ही वो अपना रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे. वहीं फिर से पूरी तरह प्रैक्टिस शुरू करने के लिए फिट होने में 2 महीने का समय और लगेगा. ऐसे में उनके इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 में उनके खेलने की संभावना न के बराबर है.

ये भी पढ़ें- Budget 2023 को लेकर उल्टी गिनती शुरू, आपका बजट क्या है तैयार? इन 4 तरीके से करें परफेक्ट प्लानिंग

Trending news