Ravan Dahan 2023: खूंटी में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन, केंद्रीय मंत्री ने बाण चलाकर किया वध!
Advertisement

Ravan Dahan 2023: खूंटी में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन, केंद्रीय मंत्री ने बाण चलाकर किया वध!

Ravan Dahan 2023: खूंटी में आज 65 फीट का रावण का विशालकाय पुतला का दहन किया गया. केकेबीके क्लब की अगुवाई में बतौर मुख्य अतिथि भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रॉकेट जलाकर प्रतीकात्मक रावण का दहन किया. विशालकाय पुतला को बम पटाखों से भर दिया गया था.

Ravan Dahan 2023: खूंटी में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन, केंद्रीय मंत्री ने बाण चलाकर किया वध!

खूंटी: Ravan Dahan 2023: खूंटी में आज 65 फीट का रावण का विशालकाय पुतला का दहन किया गया. केकेबीके क्लब की अगुवाई में बतौर मुख्य अतिथि भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रॉकेट जलाकर प्रतीकात्मक रावण का दहन किया. विशालकाय पुतला को बम पटाखों से भर दिया गया था. जिसे देखने के लिए लाखों लोग महादेव मंडा परिसर में पहुंचे. 65 फीट का विशालकाय पुतला का दहन करने के पूर्व राम और लक्ष्मण को प्रणाम किया. वहीं केकेबीके क्लब ने बैंड बाजे के साथ मंच तक लाया और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. वहीं इस कार्यक्रम में एसडीओ अनिकेत सचान, डीएसपी अमित कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी सहित अनेक लोग उपस्थित थे. वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन के लोग व्यवस्था बनाने के लिए लगे हुए थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा कि रावण में काफी गुण थे. लेकिन उनके अहंकार ने उसको मार डाला आज अपने अहंकार का नाश करने के लिए शिक्षा का अलख जगाना आवश्यक है. व्यक्ति शिक्षित तब होगा जब उनका अहंकार का नाश हो जाएगा. लोगों के पास बहुत कुछ रहता है लेकिन अहंकार के कारण उसकी शक्ति समाप्त हो जाती है. हम सभी को चाहिए कि अशिक्षा, व्याभिचार, गरीबी, नशाखोरी जैसी आसुरी शक्ति को समाप्त करना आवश्यक है.

अर्जुन मुंडा ने आगे कहा जो व्यक्ति घमंड से चूर होता है उसका नाश निश्चित है. क्योंकि अंदर से वह खोखला हो चुका होता है. हम अपनी इच्छा से जनप्रतिनिधि चुनते हैं ताकि समाज की बुराइयों को हटाकर अच्छाइयों को लाते हुए आसुरी शक्ति को समाप्त करते हुए समाज का उत्थान करें. इसलिए जनता सरकार भी बनाती है. ताकि अशिक्षा, गरीबी अस्वस्थता को हटाकर शिक्षा का दीप जलाए. और कभी हम लोग चंदा मामा की बात करते थे आज चंद्रमा पर जाने लगे हैं.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- 'हमारे CM ऐसे ही व्याकुल हैं'

 

Trending news