रांची हिंसा: पत्थर फेंकने व फायरिंग करने वाले का अब तक नहीं पता, जानें पुलिस ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1846792

रांची हिंसा: पत्थर फेंकने व फायरिंग करने वाले का अब तक नहीं पता, जानें पुलिस ने क्या कहा

Jharkhand Police: रांची पुलिस ने रांची हिंसा से जुड़े कांड संख्या 22/2022 में कोर्ट के समक्ष अंतिम प्रपत्र दाखिल कर दिया है. पुलिस ने अपने द्वारा दाखिल किए गए अंतिम प्रपत्र में साक्ष्य की कमी बतायी है. इस केस के अनुसंधानकर्ता (IO) ने प्राथमिकी को सत्य बताया है.

रांची हिंसा: पत्थर फेंकने व फायरिंग करने वाले का अब तक नहीं पता, जानें पुलिस ने क्या कहा

रांची: Jharkhand Police: रांची पुलिस ने रांची हिंसा से जुड़े कांड संख्या 22/2022 में कोर्ट के समक्ष अंतिम प्रपत्र दाखिल कर दिया है. पुलिस ने अपने द्वारा दाखिल किए गए अंतिम प्रपत्र में साक्ष्य की कमी बतायी है. इस केस के अनुसंधानकर्ता (IO) ने प्राथमिकी को सत्य बताया है. लेकिन उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि आरोपियों के खिलाफ फिलहाल कोई साक्ष्य नहीं मिला है. अगर भविष्य में कोई सुराग मिलेगा तो इस केस की जांच दोबारा शुरू की जाएगी. इस पूरी बात की जानकारी केस के सूचक (केस करने वाले) को भी दे दी गयी है. बता दें कि रांची हिंसा मामला डेली मार्केट थाना का है. हिंसा के बाद डेली मार्केट थाना में कांड संख्या 22/2022 दर्ज किया गया था. इस केस में सैकड़ों लोग अभियुक्त बनाये गये थे.

बता दें कि पैगंबर विवाद को लेकर झारखंड के रांची में भी 10 जून को जमकर बवाल हुआ था. रांची में जुमे की नमाज के बाद मंदिर में पत्थर फेंका गया. इतना ही नहीं लोगों ने जमकर हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी भी की थी. वहीं डेली मार्केट के पास कई राउंड फायरिंग भी की गयी थी. इसके बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी थी. हिंसा के दौरान दो लोगों की मौत भी हुई थी. वहीं 12 से अधिक लोग घायल हुए थे. इस घटना में पुलिस के कई पदाधिकारी और जवान भी घायल हुए थे.

बता दें कि, बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर पर विवादित बयान के बाद विरोध प्रदर्शन के लिए रांची में बीते साल 10 जून को हिंसा और उपद्रव की घटनाएं हुई थी. इस दौरान पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने के लिए फायरिंग की थी. जिसके बाद इस मामले में खूब तूल पकड़ा था.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023: जब पाकिस्तानियों से अकेले भीड़ गए गौतम गंभीर, कामरान अकमल को दिखाई थी औकात

Trending news