राजधानी रांची में क्रिसमस और नए साल की रौनक, धुर्वा डैम पर पर्यटकों की उमड़ी भीड़
Advertisement

राजधानी रांची में क्रिसमस और नए साल की रौनक, धुर्वा डैम पर पर्यटकों की उमड़ी भीड़

झारखंड की राजधानी रांची में क्रिसमस और नए साल को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. लोग धुर्वा डैम पर पिकनिक मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. 

राजधानी रांची में क्रिसमस और नए साल की रौनक, धुर्वा डैम पर पर्यटकों की उमड़ी भीड़

Ranchi: जल्द ही दुनिया भर में 25 दिसंबर को क्रिसमस का और 1 जनवरी 2023 को नया साल मनाया जाएगा. जिसको लेकर ज्यादातर देशों में और शहरों में तैयारियां शुरू हो गई है. वहीं, क्रिसमस को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में भी तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. कोरोना महामारी के कारण बीते 2 सालों से क्रिसमस और नए साल का जश्न फीका पड़ा हुआ था. लेकिन इस साल नए साल के आगमन और पुराने साल की विदाई को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है. 

धुर्वा डैम बना आकर्षण का केंद्र
दरअसल, बीते दो सालों से कोरोना की वजह से नए साल के जश्न पार्क, डैम और फॉल काफी फीका दिख रहा था. मगर इस बार फिर से लोग अपने परिजनों के साथ नए साल और क्रिसमस की तैयारी में जुटे हुए नजर आ रहे हैं. जहां लोग अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचकर खाना-पीना खेलकूद कर मस्ती कर रहे. नए साल के आगमन के जश्न में क्या बच्चे क्या बड़े सभी लोग इस का लुफ्त उठा रहे हैं. रांची के धुर्वा डैम की बात करें तो यहां पिकनिक मनाने सिर्फ रांची ही नहीं अन्य राज्यों से भी पर्यटक पहुंच रहे हैं.  पर्यटकों के बीच धुर्वा डैम आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. साथ ही साथ इस मौसम में तमाम पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा की तैयारी भी की गई है. सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी जवान तैनात रहते हैं. साथ ही पूरे क्षेत्र में पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही नशीले पदार्थ का पिकनिक स्पॉट पर सेवन करने से पुलिस मना करते हैं. जिससे यहां पिकनिक मनाने आए सैलानियों को किसी तरह कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

मौज मस्ती करते नजर आए लोग
लोगों का कहना है कि 2 साल के बाद फिर से नए साल का जश्न मनाने का मौका मिला और वे अपने पूरे परिवार के साथ पिकनिक मना कर मौज मस्ती कर रहे हैं. डैम के पानी में बच्चे, बड़े खेलते नजर आ रहे हैं.  वहीं, परिवार के साथ मस्ती के दौरान सेल्फी फोटो का भी दौर चल रहा है. इसके अलावा बच्चे टर्मिनेटर क्रिकेट खेल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ एक साथ बैठकर खाना पीना कर रहे हैं. पिकनिक स्पॉट की खूबसूरती में चार चांद लग रहा है. 

(रिपोर्टर आशीष तिवारी)

ये भी पढ़िये: खूंटी में सड़क के बिना जंगल के बीच पगडंडी में चलने को मजबूर ग्रामीण, लोगों को हो रही परेशानी

Trending news