Bihar Fire: शादी में आतिशबाजी से गैस सिलेंडर फटा, भीषण आग लगने से 6 लोग जिंदा जले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222340

Bihar Fire: शादी में आतिशबाजी से गैस सिलेंडर फटा, भीषण आग लगने से 6 लोग जिंदा जले

Darbhanga Fire: ये दर्दनाक हादसा अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव में हुआ. मरने वालों में तीन बच्‍चे भी शामिल हैं. इस अग्निकांड में पांच गायें भी झुलसकर मर गई हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Darbhanga Fire: बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच आगजनी की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पटना के एक होटल में भीषण अग्निकांड के बाद अब दरभंगा में दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक शादी समारोह में भीषण आग लगने से एक परिवार के 6 सदस्यों की बुरी तरह झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, शादी में आतिशबाजी के दौरान चिंगारी से आग लग गई और देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने लपेटे में ले लिया. ये दर्दनाक हादसा अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव में हुआ. मरने वालों में तीन बच्‍चे भी शामिल हैं. इस अग्निकांड में पांच गायें भी झुलसकर मर गई हैं.

बताया जा रहा है कि शादी में लोग आतिशबाजी फोड़ रहे थे. इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई थी. आग से घर में रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. इतना ही नहीं घर में डीजल से भरा एक ड्रम रखा था. इससे मामला और भयावह हो गया. देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें उठने लगीं. घर में शादी का रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. आनन-फानन में लोगों ने सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. हालांकि, जबतक दमकल की गाड़ियां घटनास्थल तक पहुंची तबतक 6 लोगों की आग में झुलसने से मौत हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें- Patna Fire: फायर ब्रिगेड की 60 गाड़ियां और 5 हाइड्रोलिक क्रेन आग बुझाने में लगी थीं

इससे पहले समस्तीपुर के बिथान थाना क्षेत्र की सिहमा पंचायत के खैराकोट गांव लगने से करीब 80 घर जलकर खाक हो गए. इस हादसे में एक 8 साल की बच्ची सहित गांव के तमाम मवेशी जिंदा जलकर भस्म हो गए. मृतक बच्ची की पहचान गांव के ही पृथ्वी कुमार की आठ वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी के रूप में हुई है. ग्रामीणों के अनुसार खैराकोट गांव निवासी ब्रह्मदेव यादव के घर में सबसे पहले आग लगी थी. उधर पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास पाल होटल और आस पास के होटलों में लगे भयानक आग से अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है. घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सिलेंडर फटा हुआ था और धमाका काफी जोरदार था.

Trending news