Jharkhand: दुर्गा पूजा समितियों के लिए रांची प्रशासन ने जारी किये दिशा निर्देश, फायर सेफ्टी का रखा जाएगा खास ख्याल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359547

Jharkhand: दुर्गा पूजा समितियों के लिए रांची प्रशासन ने जारी किये दिशा निर्देश, फायर सेफ्टी का रखा जाएगा खास ख्याल

Navratri 2022: राजधानी रांची में इस बार दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह है. भक्त जहां माता रानी के आगमन को लेकर विशेष रूप से अपनी तैयारी कर रहे है. भव्य पूजा पंडाल के साथ भव्य प्रतिमाएं भी स्थापित की जा रही है.

Jharkhand: दुर्गा पूजा समितियों के लिए रांची प्रशासन ने जारी किये दिशा निर्देश, फायर सेफ्टी का रखा जाएगा खास ख्याल

रांचीः Navratri 2022: राजधानी रांची में इस बार दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह है. भक्त जहां माता रानी के आगमन को लेकर विशेष रूप से अपनी तैयारी कर रहे है. भव्य पूजा पंडाल के साथ भव्य प्रतिमाएं भी स्थापित की जा रही है. वहीं रांची पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारियां भी इस वर्ष पूजा को लेकर कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है, क्योंकि इस वर्ष पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ भी काफी ज्यादा उमड़ने वाली है. इसे देखते हुए विशेष गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें खास तौर पर पंडालों के अंदर फायर सेफ्टी इक्विपमेंट लगाने के निर्देश दिए गए है और सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए तैयारी की जा रही है. 

इस वर्ष खास रहेगी दुर्गा पूजा 
2 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद इस वर्ष की दुर्गा पूजा हर किसी के लिए खास रहेगी. इस बार रांची पुलिस और जिला प्रशासन विशेष तौर से अलर्ट बरत रही है. ताकि कोई भी अनहोनी न हो. वहीं इस वर्ष पूजा पंडाल के साथ प्रतिमाएं भी काफी भव्य होंगी और इस वर्ष भव्य पूजा पंडाल के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा पंडालों और रांची के सड़को पर नजर आएंगी. जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा भी पूजा पंडाल समितियों को विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए है. रांची एसएसपी द्वारा फाइट सेफ्टी इक्विपमेंट सभी को लेकर विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए है.

पूजा पंडालों पर पुलिस रखेगी पैनी निगाह 
वहीं इसके साथ ही पूजा पंडालों में ईव टीजिंग की समस्या ज्यादा होती है. इसे देखते हुए साढ़े लिबास में भी पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. वहीं दुर्गा पूजा के मद्देनजर वैसे पूजा पंडाल जहां लोगों की सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ती है. वहां पूजा पंडाल पर भी पुलिस बल पैनी निगाह रखेगी. इसके साथ ही जिला बल के अलावा पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त बल मुहैया कराए जा रहे है, जो शांति पूर्ण पूजा का आयोजन हो इसे लेकर अपना सहयोग देंगे.

गौरतलब है कि 2 साल बाद एक बार फिर बड़े पैमाने पर दुर्गा पूजा का त्यौहार मनाया जा रहा है. जिसे लेकर सुरक्षा के लिहाज से भी प्रशासन अपनी तैयारी मुकम्मल करने में जुटा हुआ है.
(Input-Kamran Jalili)

यह भी पढ़े- झारखंड: महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Trending news