Ramgarh By Election: कांग्रेस नेता लगा रहे दिल्ली में हाजिरी, जानिए किसको मिल सकता है टिकट
Advertisement

Ramgarh By Election: कांग्रेस नेता लगा रहे दिल्ली में हाजिरी, जानिए किसको मिल सकता है टिकट

Ramgarh By Election: झारखंड के रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसको लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस सीट पर होनेवाले उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 7 फरवरी जारी की गई है.

(फाइल फोटो)

रामगढ़: Ramgarh By Election: झारखंड के रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसको लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस सीट पर होनेवाले उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 7 फरवरी जारी की गई है. ऐसे में यहां से टिकट पाने की चाह रखने वाले नेता अपनी-अपनी पार्टी के कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं. 

इस उपचुनाव के मद्देनजर अब यहां की राजनीतिक फिजा में सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़न लगी है, यहां चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इस उपचुनाव के लिए भाजपा-आजसू मिलकर ताल ठोंक रहे हैं. वहीं महागठबंधन की तरफ से इस सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार का होना तय है. कांग्रेस की तरफ से हालांकि अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में पार्टी का टिकट पाने के लिए कई नेता सामने आ गए हैं. इसको लेकर पार्टी के नेता दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में हाजिरी भी लगा रहे हैं.

जानकारों की मानें तो कांग्रेस की तरफ से एक दो दिन में प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी, इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यहां से भले कितने भी नेता अपनी दावेदारी पेश करें लेकिन पार्टी की तरफ से ममता देवी के पति बजरंग महतो को कांग्रेस का टिकट मिलना लगभग तय माना जा रहा है. बता दें कि बजरंग महतो पहले से ही एक्टिव हो गए हैं और विधान सभा क्षेत्र का भ्रमण कर पार्टी के कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के साथ लोगों से मिलकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. 

हालांकि बजरंग महतो को टिकट मिलने के संकेत झारखंड के कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रामगढ़ में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान दे दी थी. जबकि इस सीट पर भाजपा-आजसू की तरफ से गिरीडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी उम्मीदवार होंगी. ऐसे में कांग्रेस किसी दूसरे पर भरोसा नहीं दिखा सकती है. 

ये भी पढ़ें- परीक्षा केंद्र पर लड़कियों के बीच अपने को अकेला पाकर बेहोश हुआ छात्र, कहा अगले साल..

Trending news