Har Ghar Tiranga: हजारीबाग में 'हर घर तिरंगा' अभियान में जुटा डाक विभाग, निकाली तिरंगा यात्रा
Advertisement

Har Ghar Tiranga: हजारीबाग में 'हर घर तिरंगा' अभियान में जुटा डाक विभाग, निकाली तिरंगा यात्रा

Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए हजारीबाग डाक विभाग जुटा हुआ है. तिरंगा यात्रा के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को हर घर तिरंगा फहराए जाने के लिए प्रेरित किया गया है. 

हर घर तिरंगा अभियान

हजारीबाग: Har Ghar Tiranga: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराने के अभियान को सफल बनाए जाने के लिए डाक विभाग जुटा हुआ है. झारखंड के हजारीबाग स्थित प्रधान डाकघर से डाक अधीक्षक एस के मिश्रा के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई. तिरंगा यात्रा के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को हर घर तिरंगा फहराए जाने के लिए प्रेरित किया गया है. 

डाक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी रहे मौजूद

इस तिरंगा यात्रा के दौरान सहायक डाक अधीक्षक ब्रजेश पासवान, विकास रंजन, डाक निरीक्षक ऋषि कांत सिंह, कुमकुम कुमारी, पोस्ट मास्टर समीम अहमद, रजनीश कुमार, नवीन कुमार पांडे, बबीता कुमारी, सुमंग डुंग सहित डाक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. हाथों में तिरंगा लिए और वंदे मातरम, भारत माता के जयकारे, घर घर तिरंगा, हर घर तिरंगा बोलते हुए जब डाक कर्मी प्रधान डाकघर के बाहर सड़को पर तिरंगा यात्रा के लिए बाहर निकले तो नजारा ही अलग था. 

तिरंगा यात्रा निकालकर किया लोगों को जागरूक

चलते फिरते राहगीर उन्हें देखने लगे और तिरंगा यात्रा निकाले जाने का उद्देश्य भी जानने लगे. डाक अधीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाए जाने के लिए तिरंगा यात्रा के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. हर घर की छत पर तिरंगा लगाए लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया. 

25 रुपये निर्धारित की गई झंडे की कीमत

हजारीबाग प्रमंडल के अंतर्गत चतरा, कोडरमा, रामगढ़ और हजारीबाग जिले के सभी डाकघरों पर तिरंगे बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. एक झंडे की कीमत 25 रुपये निर्धारित की गई है. डाक कर्मी ग्रामीण क्षेत्रों में भी हर घर तिरंगा अभियान की लोगों में अलख जगा रहे हैं.

(रिपोर्ट-राकेश रंजन)

यह भी पढ़े- Bihar News: बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने 24 अगस्त को विशेष सत्र बुलाए जाने का अनुरोध किया स्वीकार

Trending news