रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, 17 दिसंबर है लास्ट डेट, तुरंत करें अप्लाई
Advertisement

रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, 17 दिसंबर है लास्ट डेट, तुरंत करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है. पश्चिम मध्य रेलवे ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार 17 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं.

 (फाइल फोटो)

Sarkari Naukari: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है. पश्चिम मध्य रेलवे ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार 17 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर सीधे अवेदान कर सकते हैं. 

पदों का विवरण

रेलवे ने अपरेंटिस के कुल 2521 पदों पर आवेदन मांगे हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को एक बार पढ़ सकते हैं. 
 
योग्यता 

उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष (10 + 2 प्रणाली में) उत्तीर्ण होना जरूरी है. इसके अलावा सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई (एनसीवीटी / एससीवीटी से संबद्ध) किया होना भी जरूरी है. 

आयुसीमा
 
आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 और अधिकतम आयु 24 साल होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों को नियम के अनुसार उम्र में छूट भी दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क 

पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) की अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, महिलाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कैसे करें आवेदन 

उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाएं. 

इसके बाद वो होम पेज पर हमसे संपर्क करें-भर्ती-रेलवे भर्ती सेल-2022-23 के लिए एंगेजमेंट ऑफ अप्रेंटिस एक्ट पर क्लिक करें. 

फिर वो अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें और रजिस्टरेशन करें. 

इसके बाद वो आवेदन पत्र भर सकते हैं. 

फिर वो शुल्क का भुगतान कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म जमा सकते हैं.

Trending news