Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 3 सितंबर तक राज्य में बारिश होने की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1329828

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 3 सितंबर तक राज्य में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में 3 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने झारखंड मानसून को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में 3 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगस्त के महीने में पूर्वी सिंहभूम रांची में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई. जिसमें से कोल्हान में सबसे कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा बीते दो दिनों से संथाल के इलाके में भी कम बारिश दर्ज की गई है. हालांकि राज्य के बाकी हिस्सों में लगातार बारिश दर्ज की गई है. 

3 सितंबर तक मूसलाधार बारिश की संभावना
राज्य में दिन में तेज धूप देखने को मिलती है, लेकिन शाम होने तक मौसम में बदलाव देखने को मिलता है. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर से निम्न दबाव पड़ा रहा है. जिसके कारण 1 सितंबर से 3 सितंबर तक पूरे राज्य में मूसलाधार बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार रांची, रामगढ़, बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम, साहिबगंज, सिमडेगा, देवघर, पाकुड़, गोड्डा, गिरिडीह, गुमला, चतरा, कोडरमा, धनबाद में बादल गरजने की आशंका जताई गई है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
इन इलाकों में बादल गरजने के साथ-साथ तेज बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है. इसके अलावा वज्रपात के भी आसार देखने को मिल रहे हैं. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है और सावधानी बरतने को कहा है. हालांकि इस बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. साथ ही किसानों को भी बारिश से धान की खेती में सुधार की उम्मीद है. मानसून के सीजन में सबसे ज्यादा धान की खेती की जाती है. वहीं, राज्य में अच्छी बारिश नहीं होने के कारण किसानों को अपनी धान की खेती बर्बाद होने का डर सता रहा था. मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने किसानों को थोड़ी राहत दी है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग के जारी किया अपडेट, राज्य में तेज बारिश के साथ जताई वज्रपात की संभावना

Trending news