Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352309

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 15 सितंबर के दिन अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही बादल गरजने और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. राजधानी रांची समेत राज्य के ज्यादातर इलाकों में रुक रुक कर बारिश होती रही. जिसके कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 15 सितंबर के दिन अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही बादल गरजने और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

अगले 48 घंटों तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची समेत आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों तक बारिश की संभावना है. इसके साथ ही मौसम ठंडा बना रहेगा और ठंडी हवाएं चलती रहेंगी. इस दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है. साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है. विभाग के द्वारा अपील की गई है कि लोग बिजली के खंभों और पेड़ से दूर रहें. 

26 प्रतिशत कम बारिश हुई
झारखंड में इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. जिसमें मानसून में 644.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जबकि 873.8 मिमी बारिश की उम्मीद जताई गई थी. इस बार राज्य में 26 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. हालांकि बारिश कम होने के कारण किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा कई इलाकों में सूखे के भी हालात पैदा हो गए थे. राज्य में कम बारिश के कारण 145 प्रखंडों में सुखाड़ जैसे हालात बने हुए हैं. इसके अलावा 98 प्रखंडों में आंशिक सुखाड़ के हालात हैं. 

हालांकि बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.साथ ही किसानों को भी अपनी खेती में सुधार की उम्मीद है. 

ये भी पढ़िये: Weather Update: बिहार के इन 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, सतर्क रहें यहां के लोग

Trending news