Ind vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया गेंदबाज़ी का फैसला, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका
Advertisement

Ind vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया गेंदबाज़ी का फैसला, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

India Vs Australia Live Score: आखिरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप के नॉकआउट मैच में अहमदाबाद में 2011 में भिड़े थे, जहां जीत भारत की हुई थी. 

 

 (फाइल फोटो)
LIVE Blog

Ranchi:  Ind Vs Australia Live Score Updates: विश्व कप 2023 एक बार फिर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लौट आया है. 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का आगाज यहीं हुआ था और अब समापन भी दो बार के विश्व कप विजेता भारत और पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबले के साथ यहीं होगा. टूर्नामेंट का मेजबान भारत शानदार फॉर्म में है. भारत ने अब तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीते हैं, जिसमें 8 अक्टूबर को चेन्नई में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट की जीत भी शामिल है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करने से पहले दो हार के साथ शुरुआत की लेकिन लगातार आठ मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है. इस वेन्यू पर वनडे मैचों में भारत का जीत प्रतिशत 58 है. जबकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह 67 प्रतिशत है. 

19 November 2023
17:55 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: भारत ने 50 ओवर में 240 रन की स्कोर बनाया. 

17:22 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: मोहम्मद शमी आउट! 

 

17:15 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: आउट! अब राहुल का संघर्ष समाप्त होता है.

 

17:04 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: पिछली गेंद पर कमिंस ने स्मिथ की सुनी और रिव्यू ली थी, लेकिन वहां से जडेजा की गेंद से कोई एज नहीं था. स्मिथ को ही यकीन था और बिल्कुल सही था, लेकिन अगली गेंद की रिव्यू की जरूरत नहीं है, हेजलवुड की तरफ से बाहर की पूरी गेंद, जो रिवर्स करने का अंदाज़ लगता है और जडेजा ने उसे एज किया. 
जडेजा c इंग्लिस b हेजलवुड 9 (22)
IND vs AUS लाइव स्कोर: भारत 35.5 ओवर में 178/5

 

16:43 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: जडेजा आउट!

16:33 PM

IND vs AUS World Cup Final 2023: पहले 10 ओवर में भारत ने 80 रन बनाए और अगले 20 ओवर में 72 रन बना लिए हैं. यही ऑस्ट्रेलिया ने किया है, पिछले 21 ओवर में केवल एक बॉर्डरी हुआ है.

 

16:10 PM

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर, IND बनाम AUS विश्व कप फाइनल 2023 :  इसमें कैप्टन कमिंस ने शायद इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े विकेट को हासिल किया है. उन्होंने छक्का डाला, कोहली अपने पैरों पर खड़ा होता है और उसने अंदर की तरफ छक्का मारा. 
कोहली बी कमिंस 54 (63)
आईएनडी बनाम ऑस लाइव स्कोर: भारत 28.3 ओवर्स में 148/4

 

13:37 PM

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: 

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

13:33 PM

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

13:16 PM

वर्ल्ड कप फाइनल क्रिकेट मैच में आज रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. मैच के पूर्व गया शहर के चांद चौरा दुर्गा स्थान में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए हवन व पूजा किया गया हैं।इस मौके पर दर्जनों भाजपा नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए.

10:28 AM

रोहित ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ मैच के विकेट पर कोई घास नहीं थी. इस विकेट पर थोड़ी घास है. वो विकेट इससे सूखा था, मैं नहीं जानता, शायद आपको पता होगा. मैंने आज अभी तक विकेट नहीं देखा है लेकिन मेरी समझ से यह थोड़ा धीमा रहेगा.

08:25 AM

Ind Vs Australia Live Score Updates:विश्व कप फाइनल तक पहुंचने की अपनी यात्रा में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. 

08:24 AM

Ind Vs Australia Live Score Updates:पिछली बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप फाइनल में भिड़े थे, तो यह टूर्नामेंट के 2003 संस्करण में दक्षिण अफ्रीका के वांडरर्स, जोहान्सबर्ग में हुआ था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 125 रनों से जीत हासिल की थी. 

Trending news