इस खिलाड़ी के मुरीद हुए संजय बांगर, कहा-वर्ल्ड कप में बन सकता है टीम इंडिया का एक्स फैक्टर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402514

इस खिलाड़ी के मुरीद हुए संजय बांगर, कहा-वर्ल्ड कप में बन सकता है टीम इंडिया का एक्स फैक्टर

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच से पहले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की अच्छी फॉर्म टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच से पहले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की अच्छी फॉर्म टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी. भारत के एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाने के बाद, राहुल ने आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच द्विपक्षीय मैचों में तीन अर्धशतक बनाकर फॉर्म में अपनी वापसी की.

राहुल ने किया था अच्छा प्रदर्शन

अक्टूबर की शुरूआत में भारत के आस्ट्रेलिया में आने के बाद से उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. पर्थ में पश्चिमी आस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 74 रन बनाए और इसके बाद द गाबा, ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 57 रन बनाए.

'राहुल बना सकते हैं शतक'

उन्होंने कहा, राहुल का प्रदर्शन हाल में शानदार रहा है. उन्होंने इस दौरे में एक के बाद एक अर्धशतक लगाया और इसका सबसे अच्छा हिस्सा वह प्रवाह है जो हमें उनसे देखने को मिला है. वह समय लेकर आसानी से बाउंड्री लगा रहे हैं. बांगर ने कहा, टीम को किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो गेंद को हिट कर सके जैसे वह करते हैं, क्योंकि भारतीय टीम ने पहले छह ओवरों में अधिकतम रन बनाने की योजना बनाई है. इसलिए, उनके लिए इस तरह का प्रदर्शन करना, इस तरह के फॉर्म के साथ, टीम इंडिया के लिए बहुत फायदेमंद है.

सूर्यकुमार यादव भी है महत्वपूर्ण खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा कि राहुल के अलावा, सूर्यकुमार यादव भारत के बल्लेबाजी क्रम में एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने इस साल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में प्रशंसकों को अपने जुझारू स्ट्रोक-प्ले से चकित कर दिया. उन्होंने कहा, सूर्यकुमार आस्ट्रेलिया में अपने पहले दौरे पर हैं और पहली बार आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण कारक विकेट की गति और उछाल के लिए अभ्यस्त होना है. इसलिए, सूर्यकुमार के लिए, मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा स्पिन गेंदबाजों या तेज गेंदबाजों का सामना करने में.

(इनपुट:आईएएनएस)

Trending news