Jharkhand News: कोडरमा में फूड प्वाइजनिंग की शिकार महिलाएं और बच्चे, संख्या 70 से ज्यादा पहुंची
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1925430

Jharkhand News: कोडरमा में फूड प्वाइजनिंग की शिकार महिलाएं और बच्चे, संख्या 70 से ज्यादा पहुंची

कोडरमा के लोकाई और बलेरोटांड में तकरीबन 70 से ज्यादा बच्चे और महिलाएं फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए हैं.

(फाइल फोटो)

Jharkhand News: कोडरमा के लोकाई और बलेरोटांड में तकरीबन 70 से ज्यादा बच्चे और महिलाएं फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक सभी बच्चों और महिलाओं ने गुपचुप खाया था जिसके बाद सभी को पेट में दर्द होने लगा और उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सभी बीमार बच्चे और महिलाओं का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं कुछ बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल कुछ बच्चों को इमरजेंसी वार्ड में प्राथमिक इलाज के बाद वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. जहां उन्हें स्लाइन चढ़ाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- शुक्र की बदली चाल, सुधारेगा इन राशियों का हाल, दिवाली पर होगी धन-वर्षा

वहीं बीमार बच्चों की संख्या अभी बढ़ने की संभावना है. इलाज के लिए बच्चों का सदर अस्पताल में आना अभी भी जारी है.  इधर इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं और इलाजरत लोगों को जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है. इधर, उपायुक्त मेघा भारद्वाज समेत तमाम आला अधिकारी भी सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं और हालात पर नजर रखी जा रही है. 

इधर, पुलिस ने गुपचुप बेचने वाले युवक को भी हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा फूड सेफ्टी की टीम गुपचुप के अलावे तमाम उत्पादों की जांच कर रही है. वहीं सदर अस्पताल में चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ को 24 घंटे तैनात रहने का निर्देश दिया गया है. उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि बच्चों की हालत पर नजर रखी जा रही है और कल तक सभी बच्चों को सदर अस्पताल में ही रखा जाएगा. इसके अलावा उन्होंने मेला में लोगों से साफ सुथरी जगह पर खाद्य पदार्थ का सेवन करने की अपील की और कहा कि लोग त्यौहार के इस मौसम में अपने सेहत के प्रति सतर्क और सावधान रहें.

Trending news