IED विस्फोट में कोबरा बटालियन के छह जवान हुए घायल, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1524755

IED विस्फोट में कोबरा बटालियन के छह जवान हुए घायल, जानें क्या है पूरा मामला

नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम के तुम्बाका जंगल में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) और  सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन बीच हुई मुठभेड़ के बाद बम विस्फोट में 6 जवान घायल हो गए हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम के तुम्बाका जंगल में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) और  सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन बीच हुई मुठभेड़ के बाद बम विस्फोट में 6 जवान घायल हो गए हैं. इस बात की जानकारी पुलिस के अधिकारी ने दी है. 

 पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने जारी किया बयान 

इस घटना को लेकर बात करते हुए पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष शेखर ने कहा कि इस घटना में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.  जवानों को रांची के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

इसको लेकर जानकारी देते उन्होंने कहा कि माओवादियों ने उस समय विस्फोट किया, जब सीआरपीएफ और इसकी कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा), राज्य पुलिस की 'जगुआर' इकाई तथा जिला सशस्त्र पुलिस के जवान जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चला हुए थे. उनके आगे बढ़ने पर ही  वामपंथी उग्रवादियों ने उन पर गोलियां चला दी थी. जिस पर  सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की थी. इस दौरान पीछे हटने को मजबूर होने पर उन्होंने विस्फोट कर दिया था.

एसपी ने आगे कहा कि बड़े पैमाने पर उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछले कई हफ्तों से उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला रही है, जिसके वजह कई उग्रवादियों को हथियार डाल दिए हैं. 

Trending news