झारखंड के छात्र ने पिस्टल लहराते हुए प्रिंसिपल को धमकाया, फिर हुआ ये एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1288206

झारखंड के छात्र ने पिस्टल लहराते हुए प्रिंसिपल को धमकाया, फिर हुआ ये एक्शन

जानकारी के अनुसार, कोरोना के दौरान जब स्कूल बंद थे तो उस अवधि के मिड-डे मील के एवज में छात्रों को सरकार के निर्णय के अनुसार नकद राशि दी जा रही है.

इससे स्कूल में मौजूद शिक्षक और विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य सन्न रह गये.

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिलासपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आठवीं के एक छात्र ने पिस्टल लहराते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को धमकाया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को पिस्टल सहित पकड़ लिया. उसे थाने लाकर पूछताछ की जा रही है. 

छात्र ने पिस्टल लेकर प्रिंसिपल को धमकाया
बताया गया कि गुरुवार को कुछ छात्र स्कूल के प्रिंसिपल के पास पहुंचे और मिड डे मील (Midday Meal) की राशि का भुगतान करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. उस वक्त स्कूल के प्रिंसिपल विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग कर रहे थे. प्रिंसिपल ने मीटिंग खत्म होने के बाद राशि के वितरण की बात कही तो उनमें से एक छात्र पिस्टल निकालकर धमकाने लगा. इससे स्कूल में मौजूद शिक्षक और विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य सन्न रह गये. 

पुलिस ने छात्र को हिरासत में लिया
इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार दल बल के साथ स्कूल पहुंचे और पिस्टल लहराने वाले छात्र एवं उसके कुछ साथियों को हिरासत में ले लिया. पुलिस पता लगा रही है कि छात्र के पास पिस्टल कहां से आयी?

बता दें कि कोविड काल में जब स्कूल बंद थे, उस अवधि के मिड-डे मील के एवज में छात्रों को सरकार के निर्णय के अनुसार नकद राशि दी जा रही है. राज्य के कई सरकारी विद्यालयों में इस राशि का वितरण पूरा हो चुका है, जबकि कई विद्यालयों में यह प्रक्रिया जारी है.

पिस्टल लहराकर धमकाने वाला छात्र और उसके साथी इसी राशि के तत्काल भुगतान की मांग कर हंगामा कर रहे थे.

(आईएएनएस)

Trending news