Jharkhand Political Crisis: UPA के विधायक किये जा रहे हैं शिफ्ट, बस में CM हेमंत सोरेन मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1321736

Jharkhand Political Crisis: UPA के विधायक किये जा रहे हैं शिफ्ट, बस में CM हेमंत सोरेन मौजूद

 इस बैठक के बाद UPA के विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है. तीन बस में UPA के विधायकों को किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है. 

Jharkhand Political Crisis: UPA के विधायक किये जा रहे हैं शिफ्ट, बस में CM हेमंत सोरेन मौजूद

Ranchi: झारखंड में सियासी पारा बढ़ा हुआ है. हेमंत सोरेन के सीएम आवास में सुबह 11 बजे से सभी विधायकों की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कांग्रेस व झामुमो के ज्यादातर विधायक पहुंच थे. इस बैठक के बाद UPA के विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है. तीन बस में UPA के विधायकों को किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है. विधायकों के साथ बस सीएम हेमंत सोरेन भी मौजूद हैं. 

 

इस बैठक में भविष्य के ब्लू प्रिंट को लेकर चर्चा की गई है. वहीं, पिछले तीन दिनों में चौथी बार यूपीए विधायकों की बैठक हुई थी. इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता सहित लगभग 40 विधायक मौजूद थे. इससे पहले कोलकाता से तीन बसे रांची बुलाई गई थी. सूत्रों के अनुसार, सरकार अपने विधायकों को कोलकाता भेज सकती है. बता दें कि पहले खबर आई थी कि JMM और कांग्रेस अपने विधायको को छत्तीसगढ़ भी भेज सकती है.

बीजेपी है 'वेट एंड वाच' की स्थिति में

दूसरी तरफ, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा 'वेट एंड वाच' की स्थिति में है. शनिवार को गिरिडीह के मधुवन में प्रदेश भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ है, जहां प्रदेश के तमाम शीर्ष नेताओं के साथ पार्टी के सांसद, विधायक मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान राज्य में बदली हुई परिस्थितियों के बीच पार्टी अपनी आगामी रणनीति पर भी मंथन करेगी.

मिथिलेश ठाकुर ने कसा तंज 

इससे पहले झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हमने रिजॉर्ट पॉलिटिक्स भारतीय जनता पार्टी से ही सीखा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले से चाहते थे कि विधायकों को ट्रिप पर ले जाया जाए ताकि वो रिफ्रेश फील कर सकें.

हेमंत सोरेन ने साधा था निशाना 

वहीं, शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला था. उन्होंने कहा है कि हमारे विरोधी राजनीतिक तौर पर लड़ाई में हमारे सामने नहीं टिक पा रहे तो संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं. लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. हमें यह कुर्सी विरोधियों ने नहीं बल्कि जनता ने दी है. आदिवासी का बेटा हूं. इनकी चाल से हमारा न कभी रास्ता रुका है, न हम लोग कभी इन लोगों से डरे हैं. हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे मन से डर-भय को निकाल दिया है.

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news