Jharkhand News: सिंघानिया ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी पूरी, रेड में मिली 100 करोड़ से भी अधिक की गड़बड़ी
Advertisement

Jharkhand News: सिंघानिया ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी पूरी, रेड में मिली 100 करोड़ से भी अधिक की गड़बड़ी

IT Raid In Jharkhand: सिंघानिया ग्रुप के ठिकानों पर चल रही रेड गुरुवार (21 दिसंबर 2023) को पूरी हो गई. छापेमारी में आयकर विभाग ने 100 करोड़ से भी अधिक संपत्ति का घोटाला पकड़ा. 

Jharkhand News: सिंघानिया ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी पूरी, रेड में मिली 100 करोड़ से भी अधिक की गड़बड़ी

Jharkhand News: सिंघानिया ग्रुप ऑफ कंपनी (Singhania Group) के ठिकानों पर पिछले 3 दिनों से चल रही आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी पूरी हो चुकी है. इस रेड में लगभग 100 करोड़ के आयकर के चोरी की गड़बड़ी सामने आई है. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने पान मसाला कारोबारी जेपी सिंघानिया के झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल स्थित 29 ठिकानों दबिश दी थी. जहां से आयकर विभाग की टीम ने आकाउंट्स के लेनदेन में गड़बड़ी सहित कई दस्तावेज और जेवरात भी बरामद किए. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Naxal Attack: माओवादियों ने रेल लाइन को बम से उड़ाया, रोकी गईं कई ट्रेनें

जांच में मिली करोड़ों की हेराफेरी
19 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार की सुबह 8 बजे से चल रही यह छापेमारी 21 दिसंबर, 2023 दिन गुरुवार देर रात पूरी हुई. छापेमारी के दौरान आईटी टीम ने सिंघानिया ग्रुप (Singhania Group) के आय और व्यय से संबंधित सभी दस्तावेजों की जांच की, जिसमें बड़ी मात्रा में हेराफेरी मिली. जांच के समय मिले सभी दस्तावेजों को विभाग जब्त कर लिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इस पूरी छापेमारी में सिंघानिया समूह (Singhania Group) के विभिन्न ठिकानों से कुल 900 ग्राम सोने के बिस्कुट और करीब 39 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें-  झारखंड में छात्रवृत्ति, पेंशन वितरण में वित्तीय अनियमितताएं, कैग रिपोर्ट ने खोली पोल

रियल एस्टेट और कृषि के क्षेत्र में निवेश  
वहीं, जब आयकर विभाग ने सिंघानिया समूह (Singhania Group) के ठिकानों से उनके पांच साल के कारोबार के एकाउंट्स डिटेल्स, वाउचर्स और अन्य कागजात खंगाले, तो उसमें भी काफी गड़बड़ी पाई गई. इस संबंध में संबंधित पदाधिकारियों और कर्मियों से पूछताछ भी की गई पर कोई संतोषजनक परिणाम नहीं प्राप्त हुआ. छापेमारी में आयकर विभाग ((Income Tax Department) को पान मसाला कारोबार से प्राप्त अघोषित आमदनी को रियल एस्टेट और कृषि के क्षेत्र में निवेश करने के भी सबूत प्राप्त हुए हैं. 

Reporter: Ayush kumar singh

ये भी पढ़ें-CM हेमंत ने साधा बीजेपी पर निशाना, लगाया अड़चनें पैदा करने का आरोप

Trending news