Jharkhand News: खूंटी पुलिस की बड़ी कामयाबी, राइफल व 35 जिंदा गोली के साथ 6 पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1947509

Jharkhand News: खूंटी पुलिस की बड़ी कामयाबी, राइफल व 35 जिंदा गोली के साथ 6 पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार

Jharkhand News: झारखंड के खूंटी जिले में पीएलएफआई का अस्त होने के कगार के साथ उससे जुड़े लोग अब नए संगठन ब्लैक टाइगर नामक आपराधिक संगठन खड़ा करके अपराध जगत में हावी हो रहे हैं. 

Jharkhand News: खूंटी पुलिस की बड़ी कामयाबी, राइफल व 35 जिंदा गोली के साथ 6 पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार

खूंटीः झारखंड के खूंटी जिले में पीएलएफआई का अस्त होने के कगार के साथ उससे जुड़े लोग अब नए संगठन ब्लैक टाइगर नामक आपराधिक संगठन खड़ा करके अपराध जगत में हावी हो रहे हैं. लेकिन खूंटी पुलिस को इनकी बढ़ती सक्रियता की जानकारी मिलते ही खख् सीटों से बनाई जाने वाले मार्ग में छापेमारी अभियान चलाया और 6 पीएलएफआई नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

गिरफ्तार सभी 6 लोग पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का पर्चा देकर संवेदकों से लेवी वसूली कर रहे थे. जिनके पास से देशी रायफल व 35 पीस जिन्दा गोली भी बरामद किया गया है. ब्लैक टाइगर ग्रुप का कमांडर अमन खान, पांच अन्य साथी सिलमा बिरता मो उमर, रनिया कल्हई के समीम मियां उर्फ मिंटू, कर्रा के वासिक उद्दीन, रनिया बनई के गुरु प्रसाद महतो और बंदगांव जलासार के सुनील कंडुलना अपने क्षेत्र में अपना दबदबा बढ़ाने का प्रयास कर रहा था. 

ब्लैक टाइगर का कमांडर अमन खान पर कर्रा और रनिया थाना में कुल तीन मामले दर्ज है. जिसमें से कर्रा थाना में वर्ष 2015 में रेप का एक मामला अमन खान पर दर्ज हुआ था. उमर खान पर कर्रा थाना में दो व वार्षिक उद्दीन पर कर्रा थाना में एक मामला दर्ज है और इस प्रकार गलत मंसूबों के साथ लोगों ने पीएलएफआई के साथ जुड़कर काण्डों को अंजाम देने लगे. गिरफ्तार सभी उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए क्षेत्र में भ्रमणशील थे. 

इसी क्रम में खूंटी एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना पर एसपी ने छापेमारी करने के निर्देश दिए. वहीं एसडीपीओ तोरपा ओमप्रकाश तिवारी का नेतृत्व में रनिया थाना क्षेत्र के बनई सदान टोली के तरफ आने वाले रास्ते से पुलिस ने 315 बोर का एक देशी राइफल 315 बोर का दो जिंदा कारतूस 5.56 एमएम का 35 जिंदा गोली उग्रवादी पीएलएफआई संगठन का 17 पर्चा व चार चंदा रसीद, 10,500 नगद 4 मोबाइल फोन दो मोटरसाइकिल व एक पाउच के साथ गिरफ्तार किया.

छापामारी दल में पुलिस निरीक्षक अंचल दिग्विजय सिंह, थाना प्रभारी रनिया सत्यजीत कुमार, थाना प्रभारी जरिया गढ़ पंकज कुमार, थाना प्रभारी तोरपा मनीष कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संदीप कुमार, निशांत केरकेटा और रनिया थाना के रिजर्व गार्ड शामिल थे.

इनपुट-  ब्रजेश कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar News: करंट लगने से दो किसान झुलसे, एक की हालत चिंताजनक, पीएमसीएच रेफर

Trending news