झारखंड: सख्ती बढ़ाए जाने पर भाजपा ने उठाया सवाल, तो JMM-कांग्रेस ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar901539

झारखंड: सख्ती बढ़ाए जाने पर भाजपा ने उठाया सवाल, तो JMM-कांग्रेस ने दिया ये जवाब

Jharkhand Lockdown News: झारखंड में 16 मई से 27 मई तक सख्ती से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (लॉकडाउन) लागू रहेगा.इस दौरान बिना ई-पास (E-pass) के घर से बाहर निकलने पर मनाही है.

झारखंड में लॉकडाउन को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है (फाइल फोटो)

Ranchi: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए झारखंड सरकार ने सख्ती भरे गाइडलाइन जारी कर दिया है. आज (रविवार) से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत सख्ती (Jharkhand Lockdown Strictness) एक बार फिर से लागू कर दिया गया है.

राज्य में 16 मई से 27 मई तक सख्ती से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (लॉकडाउन) लागू रहेगा.इस दौरान बिना ई-पास (E-pass) के घर से बाहर निकलने पर मनाही है. सरकार के इस सख्ती पर जहां एक तरफ भाजपा ने सवाल खड़ा किया है. वहीं, दूसरी तरफ सरकार के समर्थन में अब सत्ताधारी दल के नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है.

सख्ती को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि सरकार के सख्ती के परिणाम आने लगे हैं, राज्य में कोरोना के आंकड़े कमी की ओर इशारा कर रहे हैं. सत्ताधारी पार्टी ने कहा कि सभी से विचार विमर्श कर ही राज्य सरकार ने 12 दिन के लिए सख्ती बढ़ाई है.

ई- पास को लेकर जहां तक बातें आ रही है तो शुरुआती तौर पर कुछ कठिनाई हो सकती है पर उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए भी  सरकार काम कर रही है. साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि थोड़ी बहुत परेशानी होगी तो समय-समय पर सरकार नियमों को शिथिल कर परिवर्तन करती है और करेगी.

वहीं, जेएमएम महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि सरकार ने जो निर्देश दिए हैं उस निर्देश का सभी लोग पालन करें ताकि संक्रमण पर जल्दी से जल्दी काबू पाया जा सके. उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य में संक्रमण पर काबू पाया जा रहा और लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है सरकार जल्द से जल्द संक्रमण पर काबू पाना चाहती है.

साथ ही जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों से विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया है. सीएम ने लोगों से आग्रह किया है कि कुछ सख्ती बढ़ाई जाएगी. बहुत जरुरी हो तो ई-पास के द्वारा लोग एक जगह से दूसरी जगह जाएं. सरकार ने यह सुविधा दी है.

ये भी पढ़ें- जब बिहार के मुख्यमंत्री को एक अधिकारी ने कहा- मैं CM बन सकता हूं पर आप IAS नहीं, बाद में बने भारत के विदेश मंत्री

गौरतलब है कि बीजेपी प्रवक्ता ने सख्ती बढ़ाए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि संक्रमण अब गांव तक फैल रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं सरकार को अपने निर्णय पर पुनर्विचार की आवश्यकता है. आज से ज्यादा सख्ती है, साफ है कि आवश्यक काम के लिए भी लोगों को ई-पास लेना होगा. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कायदे से ऐसे समय में सरकार को जरूरी सामान की आपूर्ति लोगों के घरों और मोहल्लों तक करना चाहिए जिससे संक्रमण का फैलाव नहीं हो सके.

Trending news