Jharkhand News: जल पुरुष पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालिसिस अटैक, रांची के इस अस्पताल में इलाज जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1279726

Jharkhand News: जल पुरुष पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालिसिस अटैक, रांची के इस अस्पताल में इलाज जारी

Simon Oraon:  पानी वाले बाबा के नाम से मशहूर पद्मश्री सिमोन उरांव झारखंड की राजधानी रांची से करीब 38 किमी दूर बेड़ो प्रखंड के खक्सीटोली में रहते हैं. शुक्रवार सुबह अचानक उन्हें पैरालिसिस का अटैक आया. 

Jharkhand News: जल पुरुष पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालिसिस अटैक, रांची के इस अस्पताल में इलाज जारी

रांची:Jharkhand News: झारखंड के पानी वाले बाबा पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालिसिस का अटैक आया है. पैरालिसिस अटैक आने के बाद उन्हें आनन-फानन में पीएससी में एडमिट कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रांची के रिम्स रेफर किया गया. फिलहाल पद्मश्री सिमोन उरांव का रिम्स में इलाज चल रहा है.

सिमोन उरांव को पैरालाइसिस अटैक
पानी वाले बाबा के नाम से मशहूर पद्मश्री सिमोन उरांव झारखंड की राजधानी रांची से करीब 38 किमी दूर बेड़ो प्रखंड के खक्सीटोली में रहते हैं. शुक्रवार सुबह अचानक उन्हें पैरालिसिस का अटैक आया. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए बेड़ो के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. केंद्र के चिकित्सको ने बताया कि उन्हें पैरालिसिस अटैक (लकवा से ग्रसित) होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में रांची की बेटियां दिखाएंगी दमखम, हॉकी टीम में भारत का करेंगी नेतृत्व

बुधवार से तबीयत खराब
पद्मश्री सिमोन उरांव के परिवार के लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम से ही उनकी तबीयत खराब थी. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन शुक्रवार की सुबह सिमोन उरांव की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें इलाज के लिए बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां चिकित्सा प्रभारी डॉ सुमित्रा कुमारी व डा कुसुम लता सिंह ने इलाज करने के बाद परिजनों को बताया कि वो पैरालाइसिस अटैक (लकवा से ग्रसित) हुए हैं. पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालिसिस अटैक के बारे में जानकारी मिलते ही सांसद प्रतिनिधि राकेश भगत, धनंजय कुमार राय, पाड़हा अध्यक्ष जुगेश उरांव, झामुमो के जिला उपाध्यक्ष मुन्ना बड़ाईक, पार्थो दास गुप्ता, मोती प्रसाद ने सीएचसी पहुंचकर पद्मश्री सिमोन उरांव के स्वास्थ के बारे में जानकारी ली. वहीं रिम्स रेफर करने के बाद परिजन 108 एंबुलेंस से पद्मश्री सिमोन उरांव को बेहतर इलाज के लिये रांची ले गये. फिलहाल रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है.

Trending news