IPL 2023 और WPL की तारीखों का जल्द ऐलान, जानें कब खेला जाएगा पहला मैच
Advertisement

IPL 2023 और WPL की तारीखों का जल्द ऐलान, जानें कब खेला जाएगा पहला मैच

IPL2023 WPL Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 और वीमेन्स प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए तारीखों का जल्द ही ऐलान किया जा सकता है. ऐसी संभावना है कि 4 मार्च से वीमेन्स प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन किया जा सकता है. जबकि 31 मार्च से आईपीएल 2023 का आयोजन हो सकता है.

IPL 2023 और WPL की तारीखों का जल्द ऐलान, जानें कब खेला जाएगा पहला मैच

रांची: IPL2023 WPL Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 और वीमेन्स प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए तारीखों का जल्द ही ऐलान किया जा सकता है. ऐसी संभावना है कि 4 मार्च से वीमेन्स प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन किया जा सकता है. जबकि 31 मार्च से आईपीएल 2023 का आयोजन हो सकता है. बता दें कि हाल ही में महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए पांच टीमों को चुना गया है. इसमें  अडानी ग्रुप ने अहमदाबाद की टीम को खरीदा है. जबकि बैंगलोर की महिला टीम को रॉयल चैलेंजर्स ग्रुप ने खरीद लिया है.

तारीखों का जल्द ऐलान

वीमेन्स प्रीमियर लीग के पहले सीजन को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक 4 मार्च से इसका आयोजन किया जा सकता है और 24 मार्च को इसका फाइनल खेला जाएगा. आईपीएल 2023 का आयोजन इसके ठाक बाद किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक 31 मार्च या 1 अप्रैल से आईपीएल 2023 का आयोजन किया जा सकता है. 28 मई को इसका फाइनल मैच खेला जा सकता है. अभी तक इस टूर्नामेंट की तारीख का आधिकारिक ऐलान तो नहीं हुआ है. लेकिन इसकी घोषणा जल्द ही की जा सकती है. कई टीमों में आईपीएल 2023 के दौरान बदलाव देखने को भी मिलेंगे.

WPL में पांच टीमें

बता दें कि बुधवार को कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने वीमेन्स प्रीमियर लीग की पांच टीमों के लिए लगाई थी. अडानी ग्रुप ने इस बोली में सबसे ज्यादा 1289 करोड़ रुपये की बोली लगाई. अडानी ग्रुप ने अहमदाबाद की महिला टीम को खरीदा है. इस मामले में इंडिया विन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड दूसरे नंबर पर रहा. उसने 912.99 करोड़ रुपये में मुंबई की टीम को खरीदा. वहीं बैंगलोर की टीम को रॉयल चैलेंजर्स ग्रुप ने 901 करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि दिल्ली की टीम को जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये में खरीदा और काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स ने  लखनऊ को 757 करोड़ रुपये में खरीदा है.

ये भी पढ़ें- Basant panchami 2023 maha Prasad: बसंत पंचमी पर ऐसे बनाएं मां सरस्वती का महाप्रसाद

Trending news