IND vs NZ 1st Odi: क्या पहले वनडे में मिलेगा संजू सैमसन को मौका? जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11
Advertisement

IND vs NZ 1st Odi: क्या पहले वनडे में मिलेगा संजू सैमसन को मौका? जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

IND vs NZ 1st Odi Playing XI: टी 20 सीरीज जीतने के बाद भारत अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है.  भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) खेले जाने वाले 3 मैचों की सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है.

IND vs NZ 1st Odi: क्या पहले वनडे में मिलेगा संजू सैमसन को मौका? जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

रांची:IND vs NZ 1st Odi Playing XI:  टी 20 सीरीज जीतने के बाद भारत अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है.  भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) खेले जाने वाले 3 मैचों की सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है. इससे पहले मेजबान कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से जीत हासिल की. ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश इस लय को बरकरार रखने की होगी. हालांकि टी20 के मुकाबले वनडे टीम में काफी खिलाड़ी बदल गए हैं. लेकिन इस सीरीज में भी सबसे बड़ा सवाल ये है कि वनडे सीरीज में उमरान मलिक (Umran Malik) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. बता दें कि दोनों खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं मिला था.

सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे
पहले वनडे की बात करें, तो कप्तान धवन के साथ शुभमन गिल का ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है. पिछले दिनों जिम्बाब्वे में दोनों ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. टीम में विराट कोहली के नहीं होने से नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर का खेलना भी तय है. वहीं सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे. इस साल वो बल्ले से शानदार फॉर्म प्रदर्शन कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 में उन्होंने नाबाद 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: चोट की वजह से बांग्लादेश सीरीज से बाहर हुए जडेजा और यश दयाल, इन युवाओं को मिला मौका

हुडा या सैमसन किसी एक को मौका 
विकेट बल्लेबाज ऋषभ पंत को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. ऐसे में उनका खेलना भी तय माना जा रहा है. वहीं नंबर-6 के लिए संजू सैमसन और दीपक हुडा के बीच लड़ाई रहेगी. दूसरे टी20 में ऑफ स्पिनर हुडा ने 4 विकेट लेकर खुद को साबित किया था. ऐसे में उनका पलड़ा थोड़ा भारी है. वहीं शाहबाज अहमद या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को बतौर ऑलराउंडर खेलमे का मौका मिल सकता है. वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर का खेलना तय है. 

Trending news