IND vs NZ Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबले में कौन किस पर रहा है भारी, जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1445898

IND vs NZ Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबले में कौन किस पर रहा है भारी, जानें

IND vs NZ Head To Head: दोनों देशों के बीच अभी तक 20  मुकाबले खेलें गए हैं, जिसमे 11 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 9 मैच न्यूजीलैंड ने जीतें है. ऐसे में इस सीरीज में भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

 (फाइल फोटो)

IND vs NZ, Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड के टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं. हाल के समय में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच एक नई दुश्मनी देखने को मिली है. ऐसे में टीम इंडिया में अपनी नई शुरुआत में कुछ बड़ा धमाल जरुर करना चाहेगी. तो आइये जानते हैं कि इतिहास में कौन किस पर भारी रहा है:

जाने क्या कहते हैं रिकार्ड्स 

दोनों देशों के बीच पहली टी20 सीरीज 2008 में खेली गई थी. इस सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा आखिरी बार जब ये दोनों देश टी20 सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने हुए तो टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया था. इसके अलावा आखिरी बार जब न्यूजीलैंड में ही दोनों देशों का सामना हुआ तो भी टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की थी. इसके अलावा अगर ओवरआल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों देशों के बीच अभी तक 20  मुकाबले खेलें गए हैं, जिसमे 11 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 9 मैच न्यूजीलैंड ने जीतें है. 

दोनों ही देश करना चाहते हैं नई शुरुआत

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद दोनों ही देश एक नई शुरुआत करना चाहते हैं. टीम इंडिया ने भी इस सीरीज के लिए अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड ने भी गुप्टिल और बोल्ट जैसे स्टार्स को शामिल नहीं किया है. ऐसे में साफ़ है कि दोनों ही देश एक नई शुरुआत करना चाहता हैं. 

दोनों देशों की टीम

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.

 

Trending news