IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते है ये रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते है ये रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रही है. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया फ्यूचर को लेकर भी काफी ज्यादा गंभीर दिख रही है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi, IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रही है. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया फ्यूचर को लेकर भी काफी ज्यादा गंभीर दिख रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास इतिहास रचने का मौका है. 

भुवनेश्वर कुमार के पास है इतिहास रचने का मौका 

इस सीरीज में अगर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो टी20 इंटरनेशनल के एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने खिलाड़ी बन जाएंगे. भुवी ने इस साल कुल 30 मैच मैच खेलें हैं, जिसमे उन्होंने 36 विकेट अपने नाम किये है. ऐसे में अगर वो 4 और विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो आयरलैंड के जोशवा लिटिल को पीछे छोड़ देंगे. उन्होंने इस साल 39 विकेट हासिल किये हैं. इसके लिए उन्होंने मात्र 26 मैच खेलने हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के पास उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. 

टी20 में हासिल किये है भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हैं. उन्होंने 85 टी20 मैचों में 89 विकेट हासिल किये हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर लेग स्पिनर चहल हैं. चहल ने 69 मैच में 85 विकेट लिए है. चहल के पास भी इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका होगा. 

 

Trending news