IND vs NZ: ईडन पार्क की पिच में बढ़ सकती है टीम इंडिया की मुश्किलें, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement

IND vs NZ: ईडन पार्क की पिच में बढ़ सकती है टीम इंडिया की मुश्किलें, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर से न्यूजीलैंड को उसी के घर पर मात देने के लिए तैयार हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के पास टी20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने का मौका है. टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर से न्यूजीलैंड को उसी के घर पर मात देने के लिए तैयार हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के पास टी20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने का मौका है. टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. ऐसे में आइये जानते है कि पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के युवाओं को किस तरह की पिच मिल सकती है:  

पिच रिपोर्ट:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच एडन पार्क में खेला जाएगा. ये मैदान वैसे तो ग्बी वेन्यू भी है. यहां गेंदबाजों को शुरुआत में थोड़ी सी मदद मिलती है. इसके अलावा अगर यहां के सर्वोच्च स्कोर की बात करें तो वो 340 रन है. यहां स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है. इसके अलावा तेज गेंदबाज़ शुरुआत में नई गेंद का फायदा उठा सकते हैं. 

क्या हो सकती है बारिश 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार यहां शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा तेज़ हवाएं भी चलेगी. जिसका फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं. यहां कल के मैच पर बारिश की कोई भी संभावना नहीं हैं. 

IND vs NZ संभावित प्लेइंग XI

IND: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, फिन एलेन, केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

वनडे सीरीज के लिए दोनों देशों की टीम टीम 

न्यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (w), केन विलियमसन (c), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टॉम लैथम

टीम इंडिया की टीम: शिखर धवन (c), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (w), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत

Trending news