IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को लगा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर, 56 की औसत से बना रहा था रन
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को लगा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर, 56 की औसत से बना रहा था रन

IND vs AUS, Shreyas Iyer: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट की श्रृंखला से पहले भारतीय खेमे एक बुरी खबर सामने आ रही है. कमर की चोट के कारण के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को लगा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर, 56 की औसत से बना रहा था रन

रांची: IND vs AUS, Shreyas Iyer: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट की श्रृंखला से पहले भारतीय खेमे एक बुरी खबर सामने आ रही है. कमर की चोट के कारण के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में भारतीय टीम प्रबंधन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर शुभमन गिल (Shubman Gill) को मध्यक्रम में तरजीह देते हुए उन्हें खिलाने पर विचार कर सकता है. बता दें कि अय्यर अभी तक कमर की जकड़न से उबरने में नाकाम रहे हैं और पहले मैच में उनके बाहर होने से भारतीय टीम में मध्यक्रम में एक बल्लेबाज के लिए एक स्थान बनेगा.

टीम इंडिया को लगा झटका

इस स्थान के लिए सूर्यकुमार और गिल के बीच दावेदारी है. बता दें कि सूर्यकुमार ने अपने करियर में मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी की है जबकि टेस्ट क्रिकेट में गिल ने राष्ट्रीय टीम के लिए अधिकतर पारी का आगाज किया है. गिल के पक्ष के सबसे बड़ी बात ये हो जाती है कि वो में टेस्ट क्रिकेट में वो नियमित रूप खेलते हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में अपना करियर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में की थी.

सूर्या-गिल में रेस

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान राहुल पहले मैच में टीम में सलामी जोड़ी के रूप में पहली पसंद हैं. इनके बाद चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर और विराट कोहली का चौथे नंबर पर खेलना तय है. इसके बाद पांचवां नंबर काफी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि आम तौर पर ऐसा होता है कि इस क्रम पर बल्लेबाजी उतरने वाला बल्लेबाज दूसरी नई गेंद का सामना करेगा. पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने कहा, ‘‘भारत ए की जिम्मेदारी जब राहुल द्रविड़ के हाथों में थी तो वेस्टइंडीज के ‘ए’ दौरे पर गिल मध्यक्रम में खेले थे जहां उन्होंने एक दोहरा शतक जड़ा था. असल में शुरुआती दौर में वो मध्यक्रम का बल्लेबाज था.

ये भी पढ़ें- अमित शाह 4 फरवरी को आएंगे देवघर, बाबा मंदिर में पूजा करने से लेकर कुछ ऐसा होगा कार्यक्रम

Trending news