बिहार में दूसरे चरण में 5 संसदीय सीटों पर मतदान, 93.96 लाख वोटर्स करेंगे 50 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2221408

बिहार में दूसरे चरण में 5 संसदीय सीटों पर मतदान, 93.96 लाख वोटर्स करेंगे 50 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Bihar second phase voting: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कल बिहार के 5 संसदीय क्षेत्र में वोटिंग होने वाला है. शुक्रवार को 93.96 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

5 संसदीय सीटों पर मतदान

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच संसदीय क्षेत्र में 93.96 लाख से ज्यादा मतदाता शुक्रवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव को लेकर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक शुक्रवार को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होने वाला है. इन क्षेत्रों में बुधवार को ही चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था. प्रत्याशी गुरुवार को मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर. श्रीनिवास ने बताया कि पांच लोकसभा क्षेत्रों के मतदाताओं के लिए 9,322 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

पांच लोकसभा क्षेत्रों में कुल 50 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला 93.96 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे. इन पांचों लोकसभा क्षेत्रों में सबसे ज्यादा 12-12 प्रत्याशी भागलपुर और किशनगंज में हैं. जबकि, बांका में 10, कटिहार में 9 और पूर्णिया में 7 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इन सभी 5 सीटों पर एनडीए की ओर से जदयू के प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. जबकि, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस तीन तथा दो सीटों पर राजद ने प्रत्याशी उतारे हैं. वहीं पूर्णिया से निर्दलीय पप्पू यादव चुनावी मैदान में हैं. जबकि, किशनगंज से एआईएमआईएम के अख्तरूल ईमान भी चुनावी मैदान में प्रत्याशियों को टक्कर दे रहे हैं.

मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए नेपाल से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है. इन पांचों लोकसभा क्षेत्रों में 55 हजार से अधिक सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है. सुरक्षा को लेकर घुड़सवार दस्ता और नदियों में नाव से भी निगरानी की व्यवस्था की गई है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछे पांच सवाल, कहा- बिहार ने आपको 39 सांसद दिए

Trending news