ICC ODI Rankings: अच्छे प्रदर्शन का अय्यर-धवन को मिला इनाम, जानें किस स्थान पर हैं रोहित और कोहली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276480

ICC ODI Rankings: अच्छे प्रदर्शन का अय्यर-धवन को मिला इनाम, जानें किस स्थान पर हैं रोहित और कोहली

भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बुधवार को ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में बढ़त हासिल की है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बुधवार को ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में बढ़त हासिल की है. इसके अलावा नियमित कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 97 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले धवन एक स्थान के फायदे के साथ संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि लगातार अर्धशतक लगाने वाले अय्यर 20 पायदान की बढ़त के साथ संयुक्त 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टॉप 100 में हैं.

वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान शाई होप दूसरे मैच में 115 रनों की शानदार पारी के बाद तीन पायदान की छलांग के साथ 12वें स्थान पर हैं, जबकि तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ दोनों मैचों में दो-दो विकेट लेकर दो पायदान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर आ गए हैं.

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे श्रृंखला में 1-1 पर समाप्त हुआ, यह इन-फॉर्म प्रोटियाज स्टार क्विंटन डी कॉक थे, जिसने सबसे अधिक बढ़त हासिल की, क्योंकि वह दो स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए. लीड्स में श्रृंखला के अंतिम मैच के दौरान डी कॉक ने नाबाद 92 रन बनाए. वहीं कोहली (पांचवें) और रोहित (छठे) एक-एक स्थान नीचे खिसक गए.

आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी दूसरी पारी में 160 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और जिससे उन्हें 16वें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली. श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या दो टेस्ट के बाद 21 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेटों के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिससे 481 रेटिंग अंकों के साथ 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news