RIMS प्रबंधन के सख्त आदेश के बाद हॉस्टल खाली, निदेशक ने बताई इसके पीछे की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1790003

RIMS प्रबंधन के सख्त आदेश के बाद हॉस्टल खाली, निदेशक ने बताई इसके पीछे की वजह

RIMS में पिछले दिनों प्रबंधन के आदेश के बाद हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों ने हॉस्टल खाली कर दिया. गुरुवार की देर शाम हॉस्टल खाली होने के बाद सभी हॉस्टल विरान पड़े हुए हैं.

(फाइल फोटो)

RIMS Ranchi: RIMS में पिछले दिनों प्रबंधन के आदेश के बाद हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों ने हॉस्टल खाली कर दिया. गुरुवार की देर शाम हॉस्टल खाली होने के बाद सभी हॉस्टल विरान पड़े हुए हैं. हॉस्टलों में चहल-पहल रखने वाले छात्रों के जाने के बाद हॉस्टल में सिर्फ सिक्योरिटी गार्ड और कुछ ऐसे लोग बचे हुए हैं जो जरूरी काम से हॉस्टल में आ जा रहे हैं. 

हॉस्टल खाली होने को लेकर रिम्स के निदेशक डॉ आरके गुप्ता ने बताया कि हॉस्टल खाली कराने का निर्देश बहुत सोच विचार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आदेश जारी करने से पहले उनके द्वारा सभी पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की गई थी. बैठक में यह पाया गया था कि जो छात्र पिछले कई वर्षों से एक ही हॉस्टल में रह रहे हैं उनके द्वारा गुटबाजी की जा रही है. जिसका परिणाम हॉस्टल में आए दिन मारपीट और जूनियर एवं सीनियरों के साथ भेदभाव के रूप में देखा जाता है. इससे कहीं ना कहीं शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित हो रही थी. इसी को देखते हुए रिम्स प्रबंधन की तरफ से इस तरह के सख्त आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- दवाई लेने जा रहे सगे भाईयों को बस ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

वहीं उन्होंने बताया कि अगले 10 से 15 दिनों में छात्रों को हॉस्टल बुला लिया जाएगा और नए सिरे से छात्रों को हॉस्टल अलॉट किया जाएगा ताकि वर्षों से एक रूम में रह रहे छात्रों का समूह गुटबाजी ना कर सके और उन्हें अलग-अलग हॉस्टल में रहने की व्यवस्था कराई जाएगी. 

वहीं हॉस्टल खाली होने के बाद जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की तरफ से यह मांग की गई है कि जब प्रबंधन के आदेश अनुसार हॉस्टल खाली हो गया है तो यह अच्छा मौका है कि अभी हॉस्टल में रिपेयरिंग का काम करा दिया जाए ताकि जब छात्र आएं तो उन्हें हॉस्टल साफ सुथरा और सुरक्षित मिल सके. 

गौरतलब है कि लगभग 900 छात्रों के अचानक हॉस्टल खाली करने के बाद हॉस्टल परिसर सुनसान पड़ा हुआ है. छात्रावास में सिर्फ वैसे लोग पहुंच रहे हैं जो मेस में नियमित रूप से भोजन करते हैं या फिर हॉस्टल की साफ सफाई वाले कर्मचारी हैं. 

वहीं हॉस्टल में हुई घटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने भी चिंता जताई उन्होंने कहा कि जो भी घटना हुई है वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आने वाले दिनों में मेडिकल छात्र अपनी गलतियों को समझेंगे और अच्छी पढ़ाई कर देश और दुनिया में रिम्स का नाम रोशन करेंगे. 

Trending news