Jharkhand News: झारखंड के सरकारी स्कूलों में सोमवार को छुट्टी, अन्य कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड के सरकारी स्कूलों में सोमवार को छुट्टी, अन्य कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे

Jharkhand News: अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्साह मना रहा है. देश के कई राज्यों में इस दिन सरकारी अवकाश की घोषणा कर दी है.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्साह मना रहा है. देश के कई राज्यों में इस दिन सरकारी अवकाश की घोषणा कर दी है. ऐसे में झारखंड सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश की घोषणा की है जबकि इसके कार्यालय, अन्य प्रतिष्ठान और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- इस दिन OTT प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने आ सकती है पंचायत, मिलेंगे कई सवालों के जवाब!

एक अधिकारी की तरफ से यह जानकारी दी गई कि झारखंड में सरकारी स्कूल कल यानी सोमवार को बंद रहेंगे. वहीं अन्य सरकारी कार्यालयों और बैंकों में आधे दिन का अवकाश रहेगा. 

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! इस OTT प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे धांसू वेब सीरीज 'प्रपंच'

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया है. कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर झारखंड में सभी सरकारी कार्यालय सोमवार को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे और स्कूलों में पूरे दिन का अवकाश रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Jyotish Upay: अगर हो गई मुराद पूरी तो जरूर करें ये काम, नहीं तो हो जाएंगे परेशान!

भाजपा की झारखंड इकाई ने 18 जनवरी को हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार से इस अवसर को मनाने के लिए 22 जनवरी को राजकीय अवकाश घोषित करने का आग्रह किया था. 
(इनपुट-भाषा)

 

Trending news