इंतजार की घड़ी खत्म... 8 साल में रांची को मिला पहला फ्लाईओवर, बिरसा चौक-धुर्वा गोल चक्कर तक बनेगा फोर लेन स्मार्ट पथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2459348

इंतजार की घड़ी खत्म... 8 साल में रांची को मिला पहला फ्लाईओवर, बिरसा चौक-धुर्वा गोल चक्कर तक बनेगा फोर लेन स्मार्ट पथ

Hemant Soren: 8 साल के लंबे इंतजार के बाद रांची को उसका फ्लाईओवर मिल गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने कांटाटोली फ्लाईओवर का आज उद्घाटन किया.

रांची को मिला पहला फ्लाईओवर

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को रांची में कांटा टोली-बहु बाजार के बीच नवनिर्मित फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने रोड कनेक्टिविटी बढ़ाने वाली 3,264 करोड़ की 31 योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया. इनमें रांची में बिरसा चौक-धुर्वा गोल चक्कर फोर लेन स्मार्ट पथ और धनबाद में कांको चौक-विनोद बिहारी चौक-गोल बिल्डिंग आठ लेन रोड प्रमुख हैं. सीएम ने जिस कांटा टोली-बहु बाजार के बीच 2.24 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया, उसका इंतजार रांची के लोग लंबे समय से कर रहे थे.

इसकी योजना 2016 में ही बनी थी, लेकिन वर्ष 2022 में इस पर काम शुरू हुआ. 224.94 करोड़ की लागत से निर्मित इस फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद सीएम सोरेन ने इस पर खुद गाड़ी ड्राइव की और इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रांची शहर में विकास योजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण कठिन कार्य है. जब तक सभी का सहयोग नहीं मिलेगा, यह काम पूरा नहीं हो सकता है. राजधानी बनने के साथ यहां यातायात की समस्या बढ़ी है. बहुत सारे कार्य पहले ही शुरू हो जाने चाहिए थे, मगर अब देर से सही दिशा में काम शुरू हुए हैं. हमारी सरकार लंबी सोच के तहत काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar Free Seeds: नीतीश सरकार किसानों को फ्री में देगी गेंहू के बीज, इन जिलों में होगा उत्पादन

सीएम सोरेन ने कहा विकास की प्रक्रिया में सभी की सहभागिता से ही हम चीजों को बेहतर कर सकते हैं. उन्होंने रांची में बदलते पर्यावरण पर चिंता जताते हुए कहा कि एक समय रांची में रात को एसी और पंखा चलाने की जरूरत नहीं पड़ती थी. आज स्थिति बिल्कुल अलग है. पेड़ों की कटाई कर शहर में बड़े-बड़े भवन बन रहे हैं. पेड़ लगाने के नाम पर भी खानापूर्ति हो रही है. लोग गेंदा और गुलाब के पौधे लगा रहे हैं, लेकिन इतने से पर्यावरण नहीं सुधरेगा. पर्यावरण को बचाना है तो पीपल और नीम के पेड़ लगाने होंगे. इस मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, मंत्री बन्ना गुप्ता, सांसद डॉ. महुआ माजी, विधायक सीपी सिंह, कल्पना सोरेन सहित कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहे.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news