हजारीबाग के स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को मिल रहा खराब खाना, डीएसई ने लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1459079

हजारीबाग के स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को मिल रहा खराब खाना, डीएसई ने लगाई फटकार

केरेडरी कन्या मध्य विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में खराब भोजन दिया जाता है. बच्चों की शिकायत पर ईएसई संतोष कुमार गुप्ता ने स्कूल का निरीक्षण किया और मिड डे मील से मिलने वाले भोजन को लेकर बच्चों से पूछताछ की.

हजारीबाग के स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को मिल रहा खराब खाना, डीएसई ने लगाई फटकार

रांची : Jharkhand News: हजारीबाग के केरेडारी कन्या मध्य विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में खराब भोजन दिया जा रहा है. बता दें कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की शिकायत पर जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई) संतोष कुमार गुप्ता शनिवार को जांच करने विद्यालय पहुंचे. उन्होंने स्कूल में मिलने वाले भोजन की जांच की.

बच्चों को स्कूल में मिलता है खराब भोजन
बता दें कि केरेडरी कन्या मध्य विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में खराब भोजन दिया जाता है. बच्चों की शिकायत पर ईएसई संतोष कुमार गुप्ता ने स्कूल का निरीक्षण किया और मिड डे मील से मिलने वाले भोजन को लेकर बच्चों से पूछताछ की. बच्चों ने विद्यालय प्रबंधन के द्वारा एमडीएम में खराब भोजन देने की बात कही. बता दें कि इस मामले में डीएसई ने बीईईओ को कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही हजारीबाग जिले के केरेडारी कन्या मध्य विद्यालय के सचिव, अध्यक्ष एवं संयोजिका ने भी मिड डे मील में बच्चों को सड़ा अंडा देने की बात स्वीकारी. जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई) संतोष कुमार गुप्ता ने जांच में मामला सही पाए जाने पर विद्यालय के सचिव एवं अध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाई.

विद्यालय प्रबंधन को जारी किया नोटिस
बता दें कि जिला शिक्षा अधीक्षक संतोष कुमार गुप्ता ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही शिक्षक व विद्यालय प्रबंधन समिति पूरी ईमानदारी से एमडीएम और शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करें. कन्या मध्य विद्यालय में खराब भोजन जांच की सूचना पर विद्यालय में व्यवस्था दुरुस्त दिखी. बीईईओ चंद्रशेखर भारती ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है. जवाब मिलते ही कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: बिहार दौरे पर हैं RSS प्रमुख भागवत, जानिए बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें यहां

Trending news