H3N2 Virus: अगर नहीं संभला झारखंड तो H3N2 वायरस मचाएगा तबाही, संक्रमित मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी
Advertisement

H3N2 Virus: अगर नहीं संभला झारखंड तो H3N2 वायरस मचाएगा तबाही, संक्रमित मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी

H3N2 वायरस का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, अगर सही समय पर लोग नहीं संभले तो यह ठीक कोरोना की तरह तबाही मचाएगा.

H3N2 Virus: अगर नहीं संभला झारखंड तो H3N2 वायरस मचाएगा तबाही, संक्रमित मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी

रांची: H3N2 Influenza Virus : झारखंड पर H3N2 Influenza Virus का खतरा मंडरा रहा है. दिन प्रतिदिन H3N2 के संक्रमण में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ज्यादातर यह वायरस बच्चों, किशोर और युवाओं में देखने को मिल रहा है. साथ ही बता दें कि बीमार लोग और बुजुर्गों के लिए H3N2 बहुत ही खातक हो सकता है. इधर, स्वास्थ्य विभाग भी इससे बचाव को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है.

अब तक देशभर में हो चुकी दो की मौत
H3N2 वायरस का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, अगर सही समय पर लोग नहीं संभले तो यह ठीक कोरोना की तरह तबाही मचाएगा. देश भर में अब तक दो की मौत हो चुकी है. इनमें सबसे पहली मौत कर्नाटक और दूसरी मौत हरियाणा में हुई है. लोगों को जानकारी के लिए बता दें कि इस वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे फैलता है, H3N2 वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने झारखंड को दिशा निर्देश जारी कर दिए है. ताकि लोग विभाग द्वारा जारी नियमों का पालन कर खुद इस वायरस से अपना बचाव कर सकें.

नहीं संभाला झारखंड तो मचेगी तबाही
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने साफ तौर पर दिशा निर्देश जारी किए है, अगर झारखंड जल्द ही खुद को नहीं संभाल पाया तो तबाही मचेगी. एक बार संक्रमण का आंकड़ा बढ़ना शुरू हुआ तो फिर इसको कोई नहीं रोक पाएगा. इसलिए जरूरी है कि लोग खुद से नियमों का पालन कर संक्रमण से बचाव करें. जिसस तरह लोग कोरोना काल में मास्क पहनकर घर से बाहर निकलते थे, ठीक उसी तरह मास्क पहनकर स्वास्थ्य विभाग के नियमों का पालन करें. जितना हम सब जागरूक होंगे उतना ही इस बीमारी से बच सकते हैं.

अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या
बता दें कि सदर अस्पताल में H3N2 संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. पिछले 15 दिनों में पीड़ित मरीजों की संख्या दो सौ के पार पहुंच चुकी है. अगर डॉक्टरों की मानें तो संक्रमण से बचाव जरूरी है. अगर किसी बीमारी के संपर्क में है तो बिना डॉक्टर की सलाह के दवा ना लें.

ये भी पढ़िए- KVS Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Trending news