Free Electricity: पेड़ लगाओ, फ्री बिजली पाओ अभियान को मिल रहा जनता का समर्थन
Advertisement

Free Electricity: पेड़ लगाओ, फ्री बिजली पाओ अभियान को मिल रहा जनता का समर्थन

Free Electricity: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में पर्यावरण को मजबूत करने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत राज्य में एक पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी.जिसके बाद राजधानी रांची के पेड़ दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

Free Electricity: पेड़ लगाओ, फ्री बिजली पाओ अभियान को मिल रहा जनता का समर्थन

रांची:Free Electricity: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में पर्यावरण को मजबूत करने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत राज्य में एक पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी.जिसके बाद राजधानी रांची के पेड़ दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोग पेड़ की दुकानों से छोटे-छोटे पेड़ खरीद कर अपने घर के बागान में लगा रहे हैं, जिससे उनको ज्यादा से ज्यादा फ्री बिजली मिल सके. मुख्यमंत्री के अभियान को राजधानी रांची के लोग का काफी समर्थन मिल रहा है. पेड़ दुकानों में सुबह से ही लोग छोटे-छोटे पेड़ों की खरीदारी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री के इस अभियान से पेड़ दुकानदारों को भी काफी फायदा हो रहा है, पेड़ दुकानदारों कि अच्छी कमाई हो रही है.  

अभियान से पर्यावरण होगा मजबूत 
वैसे तो झारखंड की पहचान जल जंगल जमीन से है. लेकिन मुख्यमंत्री के इस अभियान से झारखंड हरा-भरा हो जाएगा. मुख्यमंत्री के इस अभियान में राजधानी रांची के लोग बढ़-चढ़कर समर्थन कर रहे हैं. रांची के लोग अपने बच्चों और पूरे परिवार के नाम पर पेड़ लगाकर पर्यावरण के प्रति कदम बढ़ा रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री के इस अभियान को धन्यवाद देते हुए लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री के इस अपील से बड़ी संख्या में रांचीवासी अपने घरों में पेड़ पौधे लगा रहे हैं. इस अभियान से पर्यावरण भी मजबूत होगा और फ्री बिजली यूनिट का लाभ मिल पाएगा.

ये भी पढ़ें- Jharkhand New Tourism Policy: CM हेमंत ने लॉन्च की नई पर्यटन नीति, 10 करोड़ तक सब्सिडी देगी राज्य सरकार

एक पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली फ्री
बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए झारखंड वासियों से एक पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली फ्री करने की घोषणा की थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एक से ज्यादा पेड़ लगाने पर उतना ही यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है और जब तक पेड़ रहेगा तब तक फ्री बिजली मिलती है.  इस अभियान से लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

Trending news