एक्शन मोड में देवघर प्रशासन, श्रावणी मेला को लेकर किए जा रहे व्यापक इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1241559

एक्शन मोड में देवघर प्रशासन, श्रावणी मेला को लेकर किए जा रहे व्यापक इंतजाम

धनबादः Deoghar: श्रावणी मेला के मद्देनजर देवघर प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है. देवघर में श्रावणी मेला को लेकर श्रद्धालुओं को मिलने वाले सुविधा के लिए व्यापक इंतजाम किया जा रहा है. 

एक्शन मोड में देवघर प्रशासन, श्रावणी मेला को लेकर किए जा रहे व्यापक इंतजाम

धनबादः Deoghar: श्रावणी मेला के मद्देनजर देवघर प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है. देवघर में श्रावणी मेले को लेकर श्रद्धालुओं को मिलने वाले सुविधा के लिए व्यापक इंतजाम किया जा रहा है. सावन महीने में झारखंड समेत देश के अन्य राज्यों से लाखों लाख कांवरिया देवघर के बैजनाथ धाम मंदिर पहुंचते हैं, जिसको लेकर मंदिर कमेटी के साथ-साथ देवघर प्रशासन पूरे इंतजाम में लगा हुआ है. इसी बीच देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ बजंत्री के नेतृत्व में विशेष तौर पर निगरानी रखी जा रही है. मंदिर के साथ पूरे शहर की मॉनिटरिंग उपायुक्त सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से नजर रख रहे हैं,उपायुक्त के मुताबिक मोबाइल पर भी 70 सीसीटीवी कैमरे से पूरे देवघर की निगरानी रखी जा रही हैं. बता दें कि दिन हो या रात उपायुक्त एक्शन में दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार पूरी तरह से पूरे सावन महीने में वीआईपी मूवमेंट मंदिर में नहीं होगा आम लोगों की तरह सभी जलाभिषेक कर सकते हैं.

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन तैयार
जानकारी के लिए बता दें कि श्रावणी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को एक साफ सुथरा माहौल देने की प्रशासन की कोशिश है, इसके लिए ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाना और देवघर शहर को साफ सुथरा रखने की कोशिश की जा रही है. जिससे कि इस बार श्रावणी मेला में देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को कांवड़ यात्रा और दर्शन में परेशानी ना हो.

70 सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर
देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ बजंत्री ने बताया कि बाजार से लेकर मंदिर में कुछ 70 कैमरे लगाए गए है. इन सभी कैमरों से प्रशासन हर गतिविधियों पर नजर रखेगा. इसके अलावा अब कैमरे के माध्यम से मोबाइल  पर भी सभी गतिविधियां देख सकते है. श्रावणी मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है. इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

श्रावणी मेला को लेकर प्रशासन की तैयारी
देवघर प्रशासन ने श्रावणी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने और ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए जिले के सभी व्यवसायी संस्था और जनप्रतिनिधियों को बुलाकर एक बैठक. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 5 दिनों का समय सभी फुटपाथ दुकानदारों और व्यवसायियों को दिया जा रहा है, इन 3 दिनों में अगर अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो पुलिसकर्मियों की मदद से जबरन रास्ते को खाली कराया जाएगा.

ये भी पढ़िए- भागलपुर में जमीन विवाद पर चली गोली, पुलिस कार्रवाई से बची

Trending news