CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी का स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने दी मात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1290657

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी का स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने दी मात

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम के लिये बराबरी का गोल 49वें मिनट में सुशीला के पास पर वंदना कटारिया ने किया. विवादित पेनल्टी शूटआउट में भारत के लिये नेहा, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी गोल नहीं कर सकीं.

 (फाइल फोटो)

Commonwealth games 2022 Ranchi: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम को निराशा हाथ लगी है. आखिरी मिनटों में वंदना कटारिया के गोल के दम पर शानदार वापसी करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में शूटआउट में आस्ट्रेलिया से 0 -3 से हार गई.  हालांकि अभी भी भारतीय महिला टीम के पास पदक जीतने का मौका है. अब भारतीय टीम कांस्य पदक के लिये खेलेगी. 

न्यूजीलैंड से होगा मैच

कांस्य पदक के मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. इससे पहले दसवें मिनट में ही रेबेका ग्रेइनेर के गोल के दम पर आस्ट्रेलिया ने बढत बना ली थी लेकिन इसके बाद गोलकीपर कप्तान सविता पूनिया की अगुवाई में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय रक्षापंक्ति ने आस्ट्रेलिया को बांधे रखा. 

भारतीय रक्षापंक्ति ने दिखाया शानदार प्रदर्शन 

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम के लिये बराबरी का गोल 49वें मिनट में सुशीला के पास पर वंदना कटारिया ने किया. विवादित पेनल्टी शूटआउट में भारत के लिये नेहा, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी गोल नहीं कर सकीं जबकि आस्ट्रेलिया के लिये एम्ब्रोसिया मालोन, एमी लॉटन और कैटलीन नोब्स के शॉट निशाने पर लगे. भारत को पहले क्वार्टर में छह पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका. इसके बाद भारतीय रक्षापंक्ति ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों को कोई मौका नहीं दिया.

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news