CM हेमंत ने की विभिन्न निकायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात, दिया शिकायत निवारण का आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1349328

CM हेमंत ने की विभिन्न निकायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात, दिया शिकायत निवारण का आश्वासन

झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को विभिन्न समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उन्हें एक महीने के भीतर उनकी शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन दिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को विभिन्न समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उन्हें एक महीने के भीतर उनकी शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन दिया.  लाभ के पद के मामले में विधायक के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के खतरे का सामना कर रहे सोरेन ने अपने आवासीय कार्यालय में शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिसकर्मियों और छात्रों से मुलाकात की. 

1 महीने में किया जाएगा शिकायतों का समाधान

एक अधिकारी ने कहा, “राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा के सफल उम्मीदवारों, शिक्षकों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और छात्रों सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने नियमितीकरण और लंबित वेतन सहित अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा और एक महीने के भीतर उनका समाधान किया जाएगा

राज्य में आज लागू होगी खेल नीति

बता दें कि झारखंड सरकार आज राज्य की नई खेल नीति लागू (Jharkhand Sports Policy 2022) करेगी. CM हेमंत सोरेन नई खेल नीति की शुरुआत करेंगे. इस नीति से राज्य में खेले जाने वाले खेल और खिलाड़ियों को प्राथमिकता देगी. उनकी प्रतिभा को आगे बढ़ाने का उन्हें निखारने का प्रयास किया जाएगा.

नीति की खास बातें...

राज्य के सभी बालक, बालिका, युवा एवं सभी आयु वर्ग के नागरिकों के लिए खेल को उनके जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने एवं सारी गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवाना.

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चयनित खेल विधा में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त करना. 

प्रतिभा की पहचान कर उसे मौका देना. प्रशिक्षण देकर उनका सर्वांगीण विकास और आगे चलकर उन्हें चैंपियन बनाने की दिशा में कार्य करना.

(इनपुट:भाषा के साथ)

Trending news