छठ पर रांची के बाजारों में महंगाई का आया उछाल, जानें किस दाम मिल रही सब्जियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1411274

छठ पर रांची के बाजारों में महंगाई का आया उछाल, जानें किस दाम मिल रही सब्जियां

सब्जियों के दाम में एक बार फिर से आग लगी हुई है, सब्जी सब्जियों के 50 से लेकर 100 रुपये के आसपास पहुंच गए हैं. सब्जियों के महंगे होने के कारण लोगों की परेशानियां और किचन का बजट बिगड़ते जा रहा है. 

छठ पर रांची के बाजारों में महंगाई का आया उछाल, जानें किस दाम मिल रही सब्जियां

रांची : छठ महापर्व को लेकर रांची के बाजार में खरीदारी करने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. बुधवार को बाजारो में काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचे. लोगों ने फल के साथ पूजा की सामग्री की जमकर खरीदारी की. हालांकि सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम में काफी उछाल आया है. बता दें कि आलू, कद्दू, भिंडी, नेनुआ और फूलगोभी काफी महंगी मिल रही है. छठ पर लोग महंगाई के उछाल से काफी परेशान है.

मंडी में इस दाम में बिक रही सब्जियां
बता दें कि सब्जियों के दाम में एक बार फिर से आग लगी हुई है, सब्जी सब्जियों के 50 से लेकर 100 रुपये के आसपास पहुंच गए हैं. सब्जियों के महंगे होने के कारण लोगों की परेशानियां और किचन का बजट बिगड़ते जा रहा है. राजधानी रांची के सब्जी मंडी में नया आलू 50 किलो, कद्दू 40 से 50 किलो, भिंडी 50 किलो ,नेनुआ 40 से 50 किलो ,झिगी 50 रुपए किलो, फूलगोभी 70 से 80 किलो, बंधा गोभी 50 से 60 किलो ,पालक साग 80 रुपये किलो, गाजर 80 किलो बिक रहे हैं. ऐसे में लोगों को समझ नहीं आ रहा है कौन सी सब्जी खरीदें और कौन सी सब्जी नहीं खरीदें. स्थिति यह कि लोग अब जहां पहले 1 किलो किसी भी सब्जी को खरीदते थे. वह अब पाव या आधा किलो से काम चला रहे हैं.

सब्जी के बढ़ते दामों पर क्या कहते है विक्रेता
सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि बेमौसम बारिश के कारण फसल लगातार नष्ट हुए हैं साथ में त्योहारी सीजन के कारण अधिकतर घरों में शाकाहार ही सेवन होता है. इस कारण सब्जियों के रेट महंगे हो गए हैं.

इनपुट- मनीष के.आर. मिश्रा

ये भी पढ़िए- रेलवे स्टेशनों पर उमड़ने लगी छठ यात्रियों की भीड़, जानें रांची रेल मंडल की विशेष व्यवस्था

Trending news