चतरा तेजाब पीड़िता को किया गया 'एयर लिफ्ट', हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद एम्स में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1328940

चतरा तेजाब पीड़िता को किया गया 'एयर लिफ्ट', हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद एम्स में भर्ती

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर कहा, 'बहन काजल को बर्न सेंटर, एम्स ट्रामा सेंटर, नयी दिल्ली भेज दिया गया है. ईश्वर से प्रार्थना है कि वह जल्द स्वस्थ होकर वापस आये.'

मुख्यमंत्री सचिवालय ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी.

रांची: झारखंड के चतरा में तेजाब हमले में घायल 17 वर्षीय लड़की को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद बेहतर इलाज के लिए बुधवार को 'एयर एम्बुलेंस' के माध्यम से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजा गया. मुख्यमंत्री सचिवालय ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी. 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर कहा, 'बहन काजल को बर्न सेंटर, एम्स ट्रामा सेंटर, नयी दिल्ली भेज दिया गया है. ईश्वर से प्रार्थना है कि वह जल्द स्वस्थ होकर वापस आये.' मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आदेश के बाद तेजाब हमले (Acid Attack) में घायल लड़की के परिजन को एक लाख रुपये की सहायता राशि का चेक भी बुधवार को सौंपा गया. 

चतरा के उपायुक्त अबु इमरान ने उक्त राशि का चेक रिम्स में इलाजरत बच्ची के परिजनों को सौंपा. रिम्स से 'ग्रीन कॉरिडोर' बनाकर पीड़िता को बिरसा मुंडा हवाई अड्डे (Birsa Munda Airport) ले जाया गया, जहां से उसे एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली ले जाया गया.

मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) के अधीक्षक के नेतृत्व में गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया. 

उल्लेखनीय है कि लड़की पर इस साल पांच अगस्त को हमला हुआ था. इसके बाद से उसका इलाज रिम्स जारी था. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने पीड़िता के बेहतर इलाज का निर्णय लिया. दूसरी ओर, इस मामले में आरोपी संदीप भारती को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. 

(भाषा)

Trending news