झारखंड के पूर्व IAS की पत्नी और बीजेपी नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार, ये है आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1328353

झारखंड के पूर्व IAS की पत्नी और बीजेपी नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार, ये है आरोप

Seema Patra: झारखंड की राजधानी रांची की बीजेपी नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नौकरानी ने बेरहमी से अत्याचार करने का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया था.

झारखंड के पूर्व IAS की पत्नी और बीजेपी नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार, ये है आरोप

रांचीः Seema Patra: झारखंड में रांची पुलिस ने नौकरानी को प्रताड़ित करने के आरोप में निलंबित बीजेपी नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा को गिरफ्तार किया है. सीमा पात्रा को आदिवासी घरेलू सहायिका सुनीता (29) को प्रताड़ित करने का आरोप है. जिसके चलते आज बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा पात्रा को महिला थाना में रखा गया है. मेडिकल जांच के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा. धारा 164 के तहत बयान दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

आदिवासी समुदाय से है सुनीता
बता दें कि सीमा पात्रा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक सेवानिवृत्त अधिकारी की पत्नी हैं. सुनीता का एक वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित हो गया था, जिसमें वह आपबीती सुना रही थी. इस वीडियो को लेकर विवाद खड़ा होने के भाजपा ने पात्रा को निलंबित कर दिया था. सूत्रों के मुताबिक वह एक सरकारी कर्मचारी से मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए रांची पुलिस ने पिछले हफ्ते महिला को पात्रा के आवास से छुड़ाया था और मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट के समक्ष घरेलू सहायिका का बयान दर्ज किया था. 

कई वर्षों तक महिला को रखा बंधी बना कर 
दरअसल, सीमा पात्रा ने कथित तौर पर एक महिला को रांची के अशोक नगर इलाके में अपने आवास में कई वर्षों तक बंदी बनाकर रखा था. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नीरज सिन्हा से पूछा था कि पात्रा के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. अगस्त को ही पीड़िता को भाजपा नेता के घर से मुक्त कराने के बाद रिम्स अस्पताल में उनका इलाज कराया जा रहा है. लेकिन इसको लेकर राजनीतिक सियासत भी तेज है.

'दोषी को मिले कड़ी से कड़ी सजा'
jmm प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहां कि यह सरकार संवेदनशील है कोई भी इस तरह के कुक्रित करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. कानून अपना काम करेगा. दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. वहीं भाजपा पर भी कई सवाल खड़े किए गए है. वहीं भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा ऐसे लोगों को पार्टी ने तुरंत निलंबित किया है और दोषी वैसे लोगों पर कड़ी से कड़ी सजा हो पार्टी इस तरह के काम करने वाले लोगों के खिलाफ है. 

(रिपोर्ट-अभिषेक भगत)

यह भी पढ़े- रांची एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने उठाया सवाल, सीआईएसएफ ने दिया जवाब

Trending news