Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को फाइनल में 8 विकेट से रौंदा, 7वीं बार जीता खिताब
Advertisement

Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को फाइनल में 8 विकेट से रौंदा, 7वीं बार जीता खिताब

भारत ने एशिया कप महिला टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां श्रीलंका को आठ विकेट से हराया. श्रीलंका की पारी को नौ विकेट पर 65 रन पर रोकने के बाद भारत ने 8.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बनाकर मैच जीत लिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत ने एशिया कप महिला टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां श्रीलंका को आठ विकेट से हराया. श्रीलंका की पारी को नौ विकेट पर 65 रन पर रोकने के बाद भारत ने 8.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बनाकर मैच जीत लिया. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 25 गेंद में 51 रन बनाकर नाबाद रही.

श्रीलंका के बल्लेबाज हुए फेल

भारतीय महिला टीम ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 65 रन पर रोक दिया. भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिये. 

इससे पहले श्रीलंका ने भारत के खिलाफ महिला एशिया कप के फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. श्रीलंका की टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि भारतीय टीम में राधा यादव की जगह दयालन हेमलता लौटी हैं. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

श्रीलंका - चमारी अटापट्टू, हर्षिता समाराविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी, नीलाक्षी डिसिल्वा, कविशा दिलहारी, मल्शा स्नेहनी, ओशादी रणासिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रनावीरा, अचिनी कुलासूर्या 

भारत : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, पूजा वस्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news